IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वारघाट के सरनी गांव के जंगल में संदिग्ध हालत में मिले तेंदुए के दो मृत शावक, फैली सनसनी चल रही है जांच

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

बिलासपुर के स्वारघाट उपमंडल के तहत सरनी गांव के साथ लगते जंगलों में संदिग्ध हालत में तेंदुए के मरे हुए दो शावक मिले हैं, हालांकि इस तरह से तेंदुए के शावकों के जोड़े का मृत अवस्था में मिलना काफी चिंता का विषय है।

गौरतलब है कि स्वारघाट उपमंडल के चारों ओर फैले जंगली एरिया में तेंदुओं व जंगली जानवरों की काफी तादात है मगर शावकों का मृत अवस्था में पाए जाने से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है।

वहीं घटियाल बीट में मृत शावकों के पाए जाने की सूचना फॉरेस्ट गार्ड श्याम ने विभाग को दी जिसके बाद वन विभाग की टीम, पुलिस विभाग व बैटनरी विभाग के अधिकारियों ने मिलकर मृत नर व मादा शावकों का पोस्टमार्टम कर उन्हें मिट्टी में दबा दिया है।

आपको बता दें कि जंगली इलाकों में अकसर जानवर शिकारियों का शिकार बनते है, मगर इस मामले में शिकारियों का हाथ है या फिर किसी जंगली जानवर ने ही इन शावकों को मारा है इसकी छानबीन में वन विभाग की टीम जुट गई है।

वहीं मामले की जानकारी देते हुए स्वारघाट उपमंडल के रेंज ऑफिसर नंद लाल ने बताया कि मृतक शावक नर व मादा का एक जोड़ा था जिनकी आयु एक से डेढ़ महीने की है।

इनके संदिग्ध हालात में मरे हुए मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग, वन विभाग व बैटनरी विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और दोनों शावकों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही शावकों की मौत के कारणों का असल पता चल पाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

नेतृत्व परिवर्तन की मुहिम को शांत करने को रखा था BJP ने शिविर, उपजा अंतर्कलह का विष- अब पीने को रहे तैयार-सुधीर

Fri Jun 18 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने प्रदेश भाजपा के तीन दिवसीय मंथन शिविर पर तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा की अंदरूनी चिंता का जो विष इस शिविर से बाहर निकला है,अब उसे इसे पीने को भी तैयार रहना होगा। उन्होंने […]

You May Like

Breaking News