IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बृजेश सूद की जगह पुनीत रघु को सौंपा CM सुरक्षा का जिम्मा, गुरदेव SP कुल्लू तैनात- ‘पुलिसगिरी’ पर गिरी गाज

एप्पल न्यूज़, शिमला
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे के बीच कुल्लू भुंतर में पुलिस अफसरों की भिड़ंत के बाद सीएम सिक्योरिटी हेड बृजेश सूद को पद से हटाकर एएसपी पुनीत रघु को सीएम सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है।

एएसपी पुनीत रघु वर्तमान में तीसरी इंडियन रिज़र्व बटालियन पंडोह मंडी में सेवाएं दे रहे थे। जबकि एएसपी ब्रिजेश सूद को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है।


घटनाक्रम के बाद वहीं एसपी कुल्लू गौरव को भी हटाकर आईपीएस गुरदेव को यह जिम्मा सौंपा है। गुरदेव वर्तमान में बतौर कमाण्डेन्ट 5वीं इंडियन रिज़र्व महिला बस्सी बटालियन में सेवारत थे। जिसका अतिरिक्त कार्यभार अब आईपीएस ऑफिसर आकृति संभालेंगी।

गौर हो कि भुंतर में हुई पुलिसगिरी के बाद सोशल मीडिया से लेकर नेशनल मीडिया पर इस खबर की सुर्खी बनी जिससे हिमाचल पुलिस की बड़ी फजीहत हुई। यहां एसपी ने ASP को थप्पड़ मारा तो PSO ने SP पर लात घूंसे मारे। इस पर तत्काल जांच बिठा दी गई थी जिसके बाद तीनों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था।

इस प्रकरण की जांच के लिए खुद DGP कुल्लू पहुंचे आज तीनों के बयान लिए गए। दोषी कौन है ये तो जांच पूरी होने पर पता चल पाएगा लेकिन उससे पहले गाज गिर चुकी है।

जानकारी के अनुसार SP कुल्लू रहे गौरव सिंह ने बयान दिया है कि ASP बृजेश सूद उनसे बार बार अभद्र व्यवहार कर रहे थे और काफिले में उनकी गाड़ी न जाने की वजह पूछ रहे थे। जबकि प्रोटोकॉल मुख्यमंत्री कार्यालय से तय होकर आता है उन्हें केवल लागू करना होता है। ऐसे में वे आपा खो बैठे। बताया जा रहा है कि घटना से पूर्व भी दो तीन बार दोनों अधिकारियों में हल्की झड़प हो चुकी थी। इसी बीच PSO बलवंत ने बताया कि उनके सीनियर को जब थप्पड़ पड़ा तो 7इसे बर्दाश्त न हुआ तो उनके हाथ पांव चल पड़े।

वजह कुछ भी रही हो लेकिन हिमाचल में गए पहला वाकया है जब जनता के रखवाले ही आपस मे भिड़ गए जबकि वीआईपी दौरा चल रहा हो जब में सुरक्षा पर तो सवाल उठने ही थे। अब गाज और भी गिरेगी लेकिन किस किस पर, इसके लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

25 व 26 जून को भी किया जाएगा 18-44 वर्ष आयु वर्ग का कोविड टीकाकरण

Fri Jun 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा गत 21 जून, 2021 को 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए शुरू किए गए कोविड-19 टीकाकरण महाभियान के बाद इस आयु वर्ग के लोगों में टीकाकरण के प्रति भारी उत्साह है। इसे […]

You May Like

Breaking News