मुख्यमंत्री ने करसोग विधानसभा में किए 55 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

एप्पल न्यूज़, करसोग

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिले के करसोग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अशला व करसोग में लगभग 55 करोड़ रूपये की सड़क, जलापूर्ति, पुल और भवन निर्माण परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री ने करसोग में एक करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से निर्मित विषय विशेषज्ञ, बागवानीद्ध कार्यालय भवन, 16 करोड़ रूपये की लागत से बखरोट-सनारली-केलोधार-लुहरी सड़क के विस्तारीकरण कार्य, 4 करोड़ 55 लाख रूपये से बनने वाली ममेल-भनेरा सड़क व एक करोड़ 4 लाख रूपये की लागत से बनने वाले उप कोषागार कार्यालय का शिलान्यास किया। उन्होंने 2 करोड़ 91 लाख रूपये की लागत से तैयार दबरोट-महानधी सड़क, 85 लाख रूपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन सेरी बंगलो तथा 4 करोड़ 43 लाख रूपये की लागत से निर्मित सेरी-माहाबण सड़क का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने अशला और करसोग में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कि कहा कि करसोग विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में 51 पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं पर कार्य चल रहा है जिन पर लगभग 77 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की जा रही है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान करसोग क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग 42 करोड़ रूपये की लागत से 13 सम्पर्क सड़कों का निर्माण किया गया है। क्षेत्र में नाबार्ड के तहत 36 किलोमीटर सड़कों के निर्माण पर लगभग 27 करोड़ रूपये की राशि खर्च की गयी जबकि राज्य योजना के अंतर्गत सड़कों व पुलों के निमार्ण पर लगभग 16 करोड़ रूपये की राशि खर्च की गयी है।

जय राम ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अशला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, अशला में पशु औषधालय खोलने, उच्च विद्यालय रिछणी को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, माध्यमिक विद्यालय बाग चैवासी को उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने तथा क्षेत्र के तीन सम्पर्क मार्गो के निर्माण के लिए 10-10 लाख रूपये देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पिछले साढ़े तीन सालों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 12,802 मामले स्वीेकृत किए गए जबकि 70 वर्ष से अधिक आयु के 5824 लोगों को पेंशन प्रदान करने पर 2 करोड़ 62 लाख रूपये की राशि खर्च की गयी। गृह निर्माण के अंतर्गत एक करोड़ 28 लाख रूपये खर्च किए गए। एकीकृत बागवानी मिशन के अंतर्गत इस अवधि में 88 लाख रूपये खर्च कर 499 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत एक करोड़ 36 लाख रूपये खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि करसोग में लगभग 3 करोड़ रूपये की लागत से बस अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

इस अवसर पर करसोग के विधायक हीरा लाल ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने करोड़ों रूपये की परियोजनाओं से क्षेत्र के लोगों को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

भाजपा मंडलाध्यक्ष करसोग कुंदन सिंह ठाकुर सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तथा पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कारगिल विजय दिवस शिमला के हीरा नगर में धूम धाम से मनाया, पूर्व सैनिक और वीरांगनाएं की सम्मानित

Wed Jul 28 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला एक्सरविसमेन वेलफेयर एसोसिएशन (पीबीओआर) और वेटरन इंडिया जिला शिमला के सौजन्य से घन्नाहाटी क्षेत्र हीरानगर में 26 जुलाई 2021 को कारगिल विजय दिवस मनाया गया । बड़ी संख्या में हमारे शिमला शहरी, शिमला ग्रामीण, मशोबरा ब्लॉक, सुनी ब्लॉक के पूर्व सैनिक,और वीरांगनाएं, शामिल हुई, इसके अतिरिक्त भारत […]

Breaking News