IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निरमंड के बागी गांव में एक दर्जन घरों के सामने भारी बारिश से आई दरारें, कमांद में भी भारी नुकसान

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

निथर और निरमंड के आसपास के इलाकों में लगातार हो रही  भारी बारिश के कारण विकास खंड निरमंड की ग्राम पंचायत सराहन के अंतर्गत आने वाले बागी गांवों में दर्जनों घरों में भारी बारिश के चलते दरारें आ गई हैं।

बागा सराहन के प्रधान प्रेम सिंह ठाकुर ने बागी गांव का दौरा किया उन्होंने कहा कि कहा है कि भारी बारिश के चलते बागी गांव में दर्जनों घरों में दरारें आई है। ऐसे में पूरे गांव में भूस्खलन होने से धसने का खतरा मंडरा रहा है।

  प्रेम सिंह ठाकुर ने यह जानकारी तहसीलदार निरमंड  देवी सिंह कौशल को दी और तहसीलदार निरमंड राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बागी गांव  का मुआयना किया और नुकसान का जायजा लेते हुए आगामी कार्यवाही व उचित मुआवजा देने की बात भी कही और ग्राम वासियों को आश्वासन दिया है।

प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरा गांव खतरे की चपेट में हैं यदि  इसी तरह से भारी बारिश होती रही यदि समय रहते घरों को सुरक्षित नहीं किया गया तो पूरा गांव को खतरा हो सकता है।

इस संदर्भ में राजस्व अधिकारी ने पुरे नुकसान का  जायजा लिया। और आगामी कारवाही अमल में लाने की बात कही।इस गाँव के लोग खतरे के साये में जीने को मजबूर है प्रशासन से जल्द कार्यवाही अमल में लाने की पुरजोर आवाज़ उठाई है।

वही प्रधान ग्राम पंचायत सराहन प्रेम सिंह ठाकुर ने गाँव के सभी लोगों को आश्वासन दिया है कि गाँव की सुरक्षा के लिए ग्राम पंचायत सराहन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

कमांद में भारी बारिश से नुकसान
 एप्पल न्यूज़, आनी:–उपमंडल आनी के ग्राम पंचायत कमांद में भारी बारिश से काफ़ी नुक़सान हो गया है।पंचायत क्षेत्र में कई जगह घरों पर मलबा,पत्थर आए और कुछ  घरों के आगे लगे डंगे गिर गए हैं जिससे अब घरों के ढहने के ख़तरे ने लोगों क़ी चिंताये बढ़ा दी हैं ।अपने घरों को बचाने के लिए लोगों ने गिरते डंगो को तरपाल से ढक कर बचाने का प्रयास किया है।

ग्राम पंचायत कमांद की प्रधान रीमा देवी ने बताया कि पंचायत के बालिओल, पार्लीधार, डगसारी,चलौहण, दलोट आदि गांवों में मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

ग्राम पंचायत प्रधान रीमादेवी और प्रभावितों नें  प्रशासन से जल्द इन जगहों का मुआयना करने और नुकसान का  आकलन करके उचित मुआब्जा देनें क़ी प्रशासन से गुजारिश क़ी है,ताकि लोगों क़ो राहत मिल सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

NH- 707 पांवटा से हाटकोटी जाने वाले वैकल्पिक मार्ग का करें इस्तेमाल - राम कुमार गौतम

Fri Jul 30 , 2021
भूस्खलन में जान माल का नहीं हुआ नुकसान, उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लिया स्थिति का जायजा एप्पल न्यूज़, नाहन – पांवटा साहिब से शिलाई-हाटकोटी जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 707 में आज सुबह काली ढांक बड़वास के समीप अधिक बारिश के कारण सड़क का एक हिस्सा धंस गया है, […]

You May Like

Breaking News