IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाषा अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती का परिणाम जल्द न निकाला तो न्यायालय जाने को तैयार हैं अभ्यार्थी


एप्पल न्यूज़, शिमला

प्राम्भिक शिक्षा निदेशालय विभाग हिमाचल प्रदेश के द्वारा भाषा अध्यापक बैच वाइज का दस महीने से नहीं निकला परिणाम, 6 सितंबर और 7 सितंबर 2020 को जिला चंबा में भाषा अध्यापक की काउसलिंग प्रारम्भिक उपनिदेशक जिला चम्बा के कार्यालय में स० शिक्षा प्रार० (स्था०) बी( 2) 203/ 2019-दिनांक22- 09-2020 के तहत करवाई गई थी लेकिन 8 महीने बीत जाने के बाद भी आज तक जिला चंबा में भाषा अध्यापक बैच वाइज का परिणाम नहीं घोषित किया गया। इससे टेट पास शिक्षक अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

अभ्यार्थी ,दीप्ती कुमारी, सोनिया कुमारी , निधि कुमारी ,सपना देवी , राधा देवी ,आरती देवी, मोनिका देवी , छाया देवी , श्रीमती कुसुम लता,आदि ने कहा कि इतना अधिक समय बीत जाने के बावजूद नतीजे ना निकालना उनकी चिंताएं बढ़ा रहा है। विभाग व सरकार द्वारा 10 महीने से भाषा अध्यापकों का परिणाम ना निकालने के कारण भारी रोष है।

हैरानी की बात तब है कि विभिन्न श्रेणियों में बैच वाइज नियुक्तियां हो रही हैं चाहे फिर करोना काल ही क्यों ना हो , लेकिन एक ऐसी श्रेणी है भाषा अध्यापकों की जिसके साथ विभाग व सरकार भेदभाव कर रहा है |

इस श्रेणी के लिए वह इस की नियुक्ति के लिए कोर्ट द्वारा किसी तरह का स्टे नहीं है जबकि सरकार के द्वारा No.EDH- C-B-(1) 2/2020 ,1-11 फरवरी 2020 चल प्रदेश सरकार द्वारा साफ आदेश दिया गया है कि इन भाषा अध्यापकों बैच वाइज की नियुक्तियों को पुराने r&p के तहतकर दिए जाएं। लेकिन अभी तक इन अभ्यर्थियों का कोई परिणाम नहीं निकाला गया।

इन अभ्यार्थियों ने कहा है कि बिना किसी भेदभाव के साक्षात्कारों के नतीजों के इंतजार में बैठे हैं। उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से भी विशेष आग्रह किया है कि इस भाषा अध्यापकों के बैच वाइज के परिणाम के निर्देश जल्दी से जल्दी दिए जाएं।

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय व प्रारंभिक उपनिदेशक चंबा भी इन परिणामों को जल्द से जल्द निकालने के निर्देश जारी करें , ताकि अभ्यार्थियों को उनका हक समय से मिल सके , नहीं तो यह सभी बैच वाइज भाषा अध्यापक अभ्यार्थी न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को मजबूत हो जाएंगे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

बाहरा विश्वविद्यालय वाकनाघाट ने SPSS से अनुसंधान पद्धति और डेटा विश्लेषण पर किया वेबिनार का आयोजन

Wed Aug 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, सोलनबाहरा विश्वविद्यालय वाकनाघाट ने अनुसंधान पद्धति और डेटा विश्लेषण पर वेबिनार का आयोजन किया।डॉ. सुलोचना स्याल एचओडी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट बाहरा विश्वविद्यालय ने “एसपीएसएस का उपयोग करके अनुसंधान पद्धति और डेटा विश्लेषण पर दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला” की मेजबानी की। डॉ. हितेश परमार व्यवसाय प्रबंधन के स्नातकोत्तर विभाग, […]

You May Like