IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पाल रासु ने मंडी में की उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा

एप्पल न्यूज़, मंडी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव (चुनाव), हिमाचल प्रदेश सी. पालरासू ने मंडी जिला का दौरा कर मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाले उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की।
उन्होंने करसोग, सुन्दरनगर, नाचन तथा सरकाघाट विधानसभा क्षेत्रों के संबंध में सुन्दर नगर में स्थापित मतगणना केंद्र तथा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने सुन्दरनगर, बल्ह, मंडी तथा पधर के संबंध में कुछ मतदान केंद्रों में मिलने वाली सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता की भी जांच की।

उन्होंने जिला इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन के गोदाम के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने मंडी के निर्वाचन अधिकारी, व्यय पर्यवेक्षक, पुलिस अधीक्षक, सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा विभिन्न गतिविधियों के लिए नियुक्त अन्य नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक की। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार किए गए पर्याप्त प्रबंधनों के संबंध में मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत करवाया गया कि आगामी उप-चुनावों के लिए पीआरओ तथा पीओ की नियुक्ति की जा चुकी है, इवीएम को रेंडमाइज किया गया है और 10 अक्तूबर, 2021 को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों को जारी किए जाएंगे। बैठक में जानकारी दी गई कि व्यय निरीक्षण दल, एमसीसी, एमसीएमसी को स्थपित किया जा चुका है तथा पीआरओ व पीओ का प्रशिक्षण एवं पूर्वाभ्यास 12 व 13 अक्तूबर, 2021 को सहायक रिटर्निंग अधिकारी (उप-मंडलाधिकारी) स्तर पर रखा गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रतिभा सिंह को जबरदस्ती चुनाव नहीं लड़ना चाहिए, आनी में बोले जयराम

Sun Oct 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी  ब्रिगेडियर कुशाल ठाकुर कारगिल जैसे कठिन युद्ध जैसी लड़ाई को जीतने में अहम योगदान दिया है, उसी तरह वे मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनावों को जीतकर एक बार फिर इतिहास रचेंगे और मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को मजबूती प्रदान करेंगे। यह बात जय […]

You May Like