IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल ने DGP से लिया सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा, 48 गॉव को सशक्त करने पर दिया बल

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश की चीन से लगती सीमा को लेकर पुलिस स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अवलोकन किया। पुलिस महानिदेशक श्री संजय कुण्डू की उपस्थिति में पुलिस के आला अधिकारियों ने राजभवन में राज्यपाल को इस बाबत प्रस्तुतिकरण दिया और वास्तुस्थिति से अवगत करवाया।


इस अवसर पर राज्यपाल ने राज्य पुलिस द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में चीन से लगती हिमाचल की सीमा काफी संवेदनशील है और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र को अनदेखा नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि सीमा से सटे करीब 48 गांवों को आर्थिक रूप से सशक्त करने से लेकर अधोसंरचना विकास और अन्य गतिविधियों को और प्रभावी बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि न केवल लाहौल-स्पीति और किन्नौर के इस क्षेत्र में पुलिस स्टेशन तथा पुलिस पोस्ट की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए।
उन्होंने राज्य पुलिस के अधिकारियों की टीम को स्थिति का जायज़ा लेने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में भेजने तथा अन्य गतिविधियों को प्रभावी बनाने के लिए राज्य पुलिस की सराहना की।
पुलिस महानिदेक ने इस अवसर पर उन्हें राज्य पुलिस द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी दी। राज्यपाल के सचिव प्रियातु मंडल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 16 से 19 नवम्बर तक शिमला में, सम्मेलन में वर्चुअल जुड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Wed Nov 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलासौ वर्ष पहले 1921 में शिमला में प्रथम अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन हुआ था। हिमाचल उसके बाद अब होने जा रहे इस सम्मेलन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। 36 राज्यों की विधानसभाओं, विधान परिषदों के पीठासीन अधिकारी, उपाध्यक्ष, सचिव और वरिष्ठ […]

You May Like