IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM जयराम ने अधिकारियों को दिए कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज़ का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को 4 दिसम्बर, 2021 तक प्रदेश की पात्र आबादी को टीकाकरण की दूसरी खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए, ताकि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 के विरूद्ध पात्र आबादी के टीकाकरण का विशिष्ट लक्ष्य हासिल कर सके। वह आज यहां राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड-19 टीकाकरण समारोह के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस अवसर पर 5 दिसम्बर, 2021 को बिलासपुर में एक मेगा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. मनसुख मंडाविया और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य की कुल 53.77 लाख लक्षित पात्र आबादी में से सरकार ने अभी तक 98 प्रतिशत को कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक प्रदान करने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता और समर्पण के कारण संभव हुआ है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी उपायुक्त इस आयोजन में अग्रिम पंक्ति के सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि प्रदेशभर में इस समारोह को धूमधाम से मनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि शिमला जिला में शिमला, रोहड़ू, चैपाल और रामपुर में, सोलन जिला में सोलन और नालागढ़ तथा सिरमौर जिला में नाहन, पांवटा साहिब, शिलाई, राजगढ़ और सराह में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में मण्डी, करसोग, थुनाग, सुंदरनगर और जोगिन्द्रनगर तथा कांगड़ा जिला में धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर और देहरा में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इसी तरह कुल्लू जिला में कुल्लू, मनाली और आनी में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।
जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को इन स्थानों पर बैठने और अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इस मेगा आयोजन का हिस्सा बनने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
बैठक में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा, सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी, उपायुक्त मंडी अरिंदम चैधरी, मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हेमराज बैरवा, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन बैठक में उपस्थित थे, जबकि सम्बन्धित जिलों के उपायुक्त और मुख्य चिकित्सा अधिकारी बैठक में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।  

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVN ने कैंसर सराय भवन शिमला के निर्माण के लिए कीवित्‍तीय सहायता प्रदान

Fri Dec 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को कैंसर रोगियों के उपचार के दौरान रहने के लिए एक चैरिटेबल रोटरी आश्रय (सराय भवन) का उद्घाटान किया। इस सराय को बनाने में एसजेवीएन ने भी वित्‍तीय सहायता उपलब्‍ध करवाई है।कारपोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व (सीएसआर) फंडिंग के […]

You May Like

Breaking News