IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MC शिमला की विशेष बैठक में निर्णय- रिज पर बनेगा “सेल्फ़ी पॉइंट”- करोड़ो के कार्यो को दी मंजूरी

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला नगर निगम द्वारा सोमवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया जिसमें करोड़ो के कार्यो को मंजूरी दी गई। 27 को दिसम्बर को बैठक में हंगामे के चलते कार्यो को मंजूरी नही दी गई थी और बैठक स्थगित कर दी गई थी वही 

सोमवार को हुई निगम की  विशेष बैठक में शहर में 16 से लेकर 34 वार्ड तक सड़कों के पैच वर्क के लिए 28 लाख की राशि मंजूर की गई है।

बरसात और सर्दियों के दौरान जो भी नुकसान सड़कों को होगा। उनकी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। राजधानी के वार्ड नंबर 24 में 18 लाख की लागत से स्लैब कल्वर्ट बनेगा।  वार्ड नंबर 19 में होटल से लेकर कांट रोड तक सड़क का निर्माण 12 लाख की लागत से किया जाएगा।

नगर निगम शिमला में होमगार्ड के 4 जवानों को अगले साल जून तक रखने की मंजूरी दे दी गई है। निगम प्रशासन की ओर से प्रस्ताव पर हाउस में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल दिल्ली को खेल मैदान के लिए लीज पर भूमि देने के लिए भी प्रस्ताव लाया गया । इस पर एनओसी जारी कर दिया गया। मेयर सत्या कौंडल की अध्यक्षता में हुई बैठक पंथाघाटी वार्ड में तेंजिन हॉस्पिटल से मनमोहन शर्मा हाउस तक 20 लाख की लागत से रोगी वाहन लाइक सड़क बनाने का फैसला लिया है। वही मज्याठ वार्ड में निगम भरयाल कूड़ा संयंत्र तक की  सड़क चौड़ी करने के लिए 41 लाख की राशि को स्वीकृति दी गई ।

इसमें शैड बनाने के लिए 25 लाख की स्वीकृति दी गई है ।  इसके अलावा बैठक में कई अन्य प्रस्तावों पर भी विस्तार से चर्चा की गई है।

रिज के घौड़ा स्टैंड पर सैलानियों की सुविधा के लिए सैल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। पर्यटन निगम ये सेल्फी पॉइंट बनाएगा । पर्यटन निगम की ओर से नगर निगम से इसके लिए मंजूरी मांगी है वही   बैठक में इस पर चर्चा के बाद इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि  आज नगर निगम की विशेष बैठक बुलाई गई जिसमें शहर के वार्डो में होने वाले कार्यो के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई जिसमें शहर में पार्किंग सड़के चौड़ी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

इसके अलावा रिज पर सेल्फी पॉइंट बनाने की भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा की शहहर में पानी की समस्या का मामला भी पार्षदों ने उठाया और ये मामला जल्द ही बीओडी की बैठक में रखा जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- सांगला में बर्फ पर स्किड हुई HRTC की बस पैरापिट पर लटकी, बाल बाल बचे यात्री

Tue Jan 4 , 2022
एप्पल न्यूज़, सांगला जनजातीय जिला किन्नौर की सबसे खूबसूरत सांगला घाटी में आज HRTC की एक बस अचानक बर्फ पर स्किड हो गया। इसके बाद बाद पैरापिट से टकराई और पहाड़ से नीचे गिरते गिरते बच गई। बस पैरापिट पर लटक गया और बस में सवार यात्रियों की जान बच […]

You May Like