ब्रेकिंग- हिमाचल में 5days वीक, वीकेंड कर्फ्यू, वर्क फ्रॉम होम- सामाजिक और धार्मिक समारोह पर पूरी तरह प्रतिबंध

एप्पल न्यूज, शिमला

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हिमाचल सरकार ने सख्त निर्णय ले लिए हैं। प्रदेश म3 वर्तमान में लगभग 3 हज़ार कोरोना के एक्टिव मामलेहो चुके हैं। जबकि लगातार इन बढ़ते मामले के कारण प्रदेश सरकार ने अब यह फैसले लिए हैं। स्कूलों में पहले ही छुट्टियां हैं जिन्हें 26 जनवरी तक बढ़ लिया है। वहीं धर्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा लिया है।

  1. प्रदेश में 50 फीसदी सरकारी कर्मचारी आयेंगें कार्यालय ,
  1. पांच दिन ही खुलेंगे सरकारी दफ्तर ,
  2. सोमवार से प्रदेश में पांच दिन का कार्य दिवस ,
  3. इंडोर होने वाले राजनीतिक , मनोरंजन , सांस्कृतिक , कार्यक्रम में सौ लोगो को अनुमति , आउटडोर में 300 लोगों की अनुमति ,
  4. डीसी तय करेंगें जिले में बाजार खुलने और बंद होंने का समय

गौर हो कि क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न के नाम पर हिमाचल के सभी पर्यटन स्थलों पर लाखों सैलानियों की भीड़ उमड़ी थी। तभी से लोग लगातार मांग कर रहे थे कि पर्यटकों पट प्रतिबध लगाया जाए लेकिन मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि सैलानियों पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई जाएगी।

आलम यह है कि आज भी जो सैलानी यहां आ रहे हैं किसी भी तरह के कोविड नियम9न का पालन नहीं कर रहे हैं। मास्क लगाना तो मानो उनकी शने के खिलाफ है और यही लोग यहां कोरोना फैलाकर चले गए और अब उनकी नाकामियों के चलते स्थानीय लोगों पर सरकार बंदिशें थोप रही है। जबकि आज भी जरूरत है कि केवल उन्हीं सैलानियों को यहां आने की इजाजत हो जो यहां होटल बुक करवाकर आएं और कोरोना नियमों का पालन करने कर लिए बाध्य हों।

Share from A4appleNews:

Next Post

HP- कोरोना में वृद्धि-15 तक CM के कार्यक्रम रद्द, राज्यपाल ने CM के साथ की बर्फ में मस्ती, खूब लुत्फ उठाया

Sun Jan 9 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ शिमला में इस मौसम की पहली बर्फबारी का आनंद लिया। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के साथ राजभवन परिसर का दौरा किया।इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, कृषि मंत्री डाॅ. रामलाल मारकण्डा, स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. […]

Breaking News