IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी के चलात्थर गांव में आग से काष्ठकुणी शैली से निर्मित 14 कमरों का मकान, दुकान व स्टोर जलकर राख- चौकीदार की स्थानीय लोगों ने बचाई जान

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जिला कुल्लू के आनी उपमंडल के चलात्थर गांव में शनिवार देर रात को आग लगने से काष्ठकुणी शैली से निर्मित 14 कमरों का मकान जलकर राख हो गया है। आग लगने सेलाखों रुपये के नुकसान हुआ है। आग करशैइगाड के चलात्थर में करीब 11 बजे के आस पास पेश आई। जब सभी लोग सोए हुए थे।

मकान ज्ञान चंद निवासी चलात्थर डाकघर डुहाड तहसील आनी का है। मकान में दुकान का के सामान का स्टोर रखा था। शनिवार को अचानक आग की घटना पेश आई जिस कारण मकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

इंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि मकान में चौकीदार भगत राम रह रहा था। वह भी शनिवार को सोया था कि अचानक गांव के देवेंद्र और प्रताप ने मकान से धुंआ उठता देखा तो उसने चौकीदार को जगाया।

इसके बाद दोनों ने ग्रामीणों को भी सूचित किया और मौके पर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग ने मकान को अपनी चपेट में ले लिया था। आग के भयानक रूप ने पूरे मकान को राख के ढ़ेर में तबदील कर दिया।

आग लगने से मकान में तीन बैड सहित 15 बिस्तर और दुकान का सामान जिसमें बर्तन रखे थे इसमें पीतल के बर्तन सहित करीब 20 लाख से अधिक का सामान रखा था सब जलकर राख हो गया।

उधर आग लगने की सूचना  फौरन दमकल विभाग और पुलिस को दी गई है। उधर प्रशासन की ओर से तहसीलदार दलीप शर्मा ने बताया कि आग लगने से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व पटवारी को मौका पर भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को प्रशासन की ओर से जल्द फ़ौरी राहत  प्रदान की जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- कौल नेगी के रामपुर बुशहर 'कोटे' से अध्यक्ष बनाने से नाराज़ 100 BJP पदाधिकारियों का अपने पदों से इस्तीफा, पार्टी छोड़ने को तैयार- सरकार करे विचार

Sun Jan 30 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा रामपुर बुशहर से सक्रिय कौल सिंह नेगी को हिमकोफेड का अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज़ भाजपा के करीब 100 पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के कारण कौल नेगी का अध्यक्ष बनना नहीं बल्कि रामपुर बुशहर के कोटे से उन्हें […]

You May Like

Breaking News