IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

40 साल बाद शिमला डेवलपमेंट प्लान का ड्राफ्ट तैयार, लोगों से मांगे सुझाव, 3 महीने के भीतर प्लान को फाइनल करने का लक्ष्य- सुरेश भारद्वाज

एनजीटी के कोर और ग्रीन एरिया में निर्माण पर लगाये गए प्रतिबंध के बाद शहरी विकास विभाग ने शिमला के विकास की योजना का ड्राफ्ट तैयार किया है।

शिमला में निर्माण कार्य किस तरह से होगा इसमें पूरी योजना बनाई गई है इसको लेकर एक महीने के भीतर लोगों से भी सुझाव मांगे गए हैं और तीन महीने के भीतर योजना को फाइनल करने लक्ष्य रखा गया है।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला में इस प्लान का लॉन्च और कहा कि शिमला में अंतरिम डेवलोपमेन्ट प्लान 1979 में बनाई गई थी। 40 वर्षों में डेवलपमेंट प्लान अंतिम रूप नही ले पाया। टीसीपी विभाग इस वर्ष अंतिम रूप देने जा रहा है। इसके लिए लोगो के सुझाव व आपत्तियां मांगी गई है जिसे आगामी 30 दिन तक दिया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि ग्रीन बेल्ट एरिया में कुछ प्लॉट ऐसे है जहां आसपास निर्माण हो चुका है लेकिन रिहायशी जरूरत के लिए भी निर्माण नही हो पा रहा है। इस प्लान में 1 फ्लोर के निर्माण व एटिक की अनुमति दिया जाना आवश्यक है।

शिमला के कोर एरिया में रिहायशी निर्माण के लिए 2 मंजिल, पार्किंग, एटिक निर्माण दिया जाना प्रस्तावित है।जबकि नॉन कोर एरिया में 3 मंजिल, पार्किंग और एटिक बनाया जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिवरात्रि मेले में देवी देवताओं के आदर-सत्कार व सुविधाओं का रखा जाएगा विशेष ध्यान

Wed Feb 9 , 2022
एप्पल न्यूज़, मंडी अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेला मंडी-2022 में आने वाले देवी-देवताओं के आदर-सत्कार व साथ आए देवलुओं के रहने की समुचित व्यवस्था की जाएगी ताकि उन्हें किसी प्रकार की समस्या न आए।यह बात अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि मेला देवता उप समिति के संयोजक एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राजीव कुमार ने मंगलवार को […]

You May Like

Breaking News