IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आदर्श विद्यालय आनी में जरूरतमंद स्कूली बच्चों को बांटे स्मार्टफोन

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

शिक्षा खण्ड आनी के अंतर्गत राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी के प्रांगण में 15 स्कूली विद्यार्थियों को खण्ड परियोजना अधिकारी अमर चंद चौहान ने अपर प्राइमरी के जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए।

अमर चन्द चौहान ने बताया कि कोरोना संकट के चलते प्रदेश में मार्च 2020 से बंद चल रहे स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। इसको देखते हुए समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने समाज की सहभागिता से ऐसे विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट फोन एकत्र करने को योजना शुरू की है।

खण्ड परियोजना अधिकारी ने बताया कि जरूरतमंद स्कूली बच्चों को एक क्लिक से स्मार्ट फोन देने की योजना सरकार ने चलाई है। हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले जरूरतमंद बच्चों को एक क्लिक से स्मार्ट फोन देने की योजना शुरू हो गई है।

खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी गुलशन आनंद ने बताया कि कमजोर वर्ग के कई विद्यार्थियों की स्मार्ट फोन न होने के चलते पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसको देखते हुए समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने समाज की सहभागिता से ऐसे विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट फोन एकत्र करने को योजना शुरू की है। योजना को डिजिटल साथी-बच्चों का सहारा, फोन हमारा अभियान का नाम दिया गया है।
 कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान नई तकनीक बच्चों के लिए वरदान साबित हुई है। छात्रों की सुविधा के लिए हर घर पाठशाला कार्यक्रम शुरू किया गया है।

इस कार्यक्रम के तहत  आदर्श विद्यालय आनी के प्रांगण में आनी खण्ड के 15 विद्यार्थियों को मोबाइल फोन वितरित किये गये ।सरकार का प्रयास है कि कार्यक्रम में  जरूरतमंद शत प्रतिशत विद्यार्थियों को  जोड़ा जाए।

इस उपलक्ष्य पर समग्र शिक्षा के खण्ड परियोजना अधिकारी  अमर  चंद चौहान.खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी गुलशन आनंद  तथा वीआरसीसी शांति स्वरूप सहित  आनी खण्ड की विभिन्न स्कूलों के अध्यापक और अभिभावक उपस्थिति रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस नेता अग्निहोत्री अपनी कुर्सी बचाने में लगे है तभी अपनी राजनीति चमकाने में लगे है, भाजपा से हारने की तैयारी करो- जम्वाल

Sun Feb 13 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा की कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को लेकर बेबुनियाद बयानबाजी कर रहे है।उन्होंने कहा की मुकेश अग्निहोत्री केवल अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे है, वर्तमान में कांग्रेस की लड़ाई सड़को तक उतर […]

You May Like

Breaking News