IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

करोल टिब्बा से 70 युवाओं ने एक टन कचरा एकत्र कर दिया स्वच्छता का संदेश

एप्पल न्यूज़, सोलन

वाकनाघाट हिमाचल को स्वच्छ और हरा-भरा रखना समय की मांग है। वर्तमान पारिस्थिति के परिदृश्य में गिरावट के बीच बाहरा विश्वविद्यालय वाकनाघाट और सनराइज यूथ क्लब बसाल ने सोलन स्थित करोल पर्वत की ओर ट्रैक पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया ।

करोल चोटी 2240 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और मनमोहक दृश्य के साथ सोलन क्षेत्र में सबसे ऊंची चोटी है और पौराणिक मान्यता भी है क्योंकि वहां की गुफा पांडवों के लिए हिमालय की ओर यात्रा के दौरान घर रही है।

गर्मी के मौसम में करोल पर्वत हमेशा स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आंखों का तारा रहा है क्योंकि यह वहां पहुंचने पर लिए एक ताज़ा एहसास देता है। लेकिन इसके साथ ही इसके दुष्परिणाम सामने आते हैं क्योंकि यहां आने वाले लोग कचरा फैलाते हैं और यहां-वहां पवित्र वातावरण को प्रदूषित करते हैं।

इस बात को स्वीकार करते हुए बाहरा विश्वविद्यालय वाकनाघाट और सनराइज यूथ क्लब बसाल ने स्वच्छता अभियान चलाया और 1 टन कचरा एकत्र कर उसका निस्तारण किया..इस अभियान को 70 लोगों ने समर्थन दिया।

पीआरओ बाहरा विश्वविद्यालय ने कहा कि कीप हिमाचल क्लीन एंड ग्रीन बाहरा विश्वविद्यालय द्वारा समाज में भगवान और देवताओं की भूमि की रक्षा के लिए जागरूकता फैलाने की पहल है।

इस पहल का उद्घाटन पिछले साल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ राजीव सैजल ने किया था। बाहरा विश्वविद्यालय ने छात्रों को प्रशिक्षित करने और उन्हें पर्यावरण से संबंधित मुद्दों से अवगत कराने के लिए स्कूलों और कॉलेजों के कम से कम 50 इको क्लबों के साथ सहयोग किया है ताकि आने वाली पीढ़ी इसे नैतिक जिम्मेदारी के रूप में ले और उनकी रक्षा करे।

निदेशक एडमिशन एंड मार्केटिंग बाहरा विश्वविद्यालय, सनराइज युथ क्लब क्लब मोहित, हितेश एवं विवेक, छात्रों, कर्मचारियों एवं सदस्यों के साथ उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ननखड़ी के लतेड़ी गांव में 3 भाइयों का मकान जलकर ख़ाक, 40 लाख का नुकसान

Wed Apr 6 , 2022
एप्पल न्यूज़, ननखड़ी रामपुर बुशहर में ननखड़ी के लतेडी गांव में आग की घटना हुई जिसमें तीन भाइयों रूप सिंह ,हरपाल, धर्म सिंह ,का मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। पीड़ित परिवार का कहना है कि लगभग 40 लाख का नुकसान हुआ है। मौके पर जिला परिषद सदस्य हुकम […]

You May Like

Breaking News