आढ़तियों के पास फंसी सेब बागबानों की करोड़ों की पेमेंट, APMC एक्ट करो लागू अन्यथा सेब सीजन से पहले दी बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

एप्पल न्यूज़, शिमला

सेब बागबानों को तीन साल बाद भी मेहनत की कमाई के लिए दर- दर भटकना पड़ रहा है। आढ़तियों के पास बागबानों की करोड़ो की पेमेंट फंसी है जिसे दिलाने में सरकार भी नाकाम रही है।

बागबानों ने सरकार से मांग की है कि इसके लिए एपीएमसी एक्ट में ठोस प्रावधान किए जाए ताकि बागबानों को सेब की पेमेंट समय पर मिले। ऐसा न करने पर बागबानों ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

सयुंक्त किसान मंच के सदस्य कुलदीप शर्मा ने कहा कि सेब बागबान आढ़तियों की मनमानी से परेशान है। 2017 से बागबानों के लाखों रुपये की अदायगी आढ़तियों ने नही की है। ऐसे में बागबानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया था लेकिन वह एसआईटी भी कुछ नही कर पाई है। हर वर्ष बागबानों के साथ धोखा होता है।

सरकार एपीएमसी एक्ट को लागू करें जिससे उन्हें नकद भुगतान मिल सके। उन्होंने कहा कि बागबान इस समस्या को लेकर सेब सीजन से पहले सड़को पर उतरकर बड़ा आंदोलन करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बड़ी ख़बर- जुब्बल का ठेकेदार खा गया पेटी ठेकेदार के 1.51 करोड़, पीड़ित ने प्रधानमंत्री से मांगी कार्रवाई या हूँ "आत्महत्या" को मजबूर

Wed May 4 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहरदेवभूमि हिमाचल की शान्त वादियों में एक ठेकेदार ने आप के पेटी ठेकेदार के 1.51 करोड़ पर कुंडली मार रखी है। आलम ये है कि पेटी ठेकेदार पिछले एक साल से ठेकेदार के कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहा है, हफ्तों उसके शहर में रह लेकिन […]

Breaking News