IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कुल्लू दशहरा के प्रबंधों को लेकर डीसी ने लिया रथ मैदान का जायजा

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने दशहरा उत्सव के दौरान ऐतिहासिक रथ यात्रा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित बनाने के लिये अधिकारियों की टीम के साथ रथ मैदान का जायजा लिया।

उन्होंने प्रधानमंत्री के ऐतिहासिक रथ यात्रा में शामिल होने के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए मैदान में किये जाने वाले सभी आवश्यक प्रबंधों को बारिकी से जांचा और अधिकारियों को व्यवस्थाएं बनाने के आदेश दिये।


आशुतोष गर्ग ने कहा कि रथ मैदान में तीन बड़ी एलईडी स्क्रीनें स्थापित की जाएंगी ताकि प्रत्येक श्रद्धालु को रथ यात्रा सुविधाजनक दिखाई दे सके। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव का सर्वाधिक आकर्षण और श्रद्धा का केन्द्र रहती है, जिसमें सैंकड़ों देवी-देवताओं का आपस में महामिलन होता है और श्री रघुनाथ जी की यात्रा में शामिल होते हैं।
पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चन्द्र शर्मा, जिला लोक सम्पर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर, कमाण्डेट होम गार्ड निश्चिंत नेगी, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति के.के. कुल्लवी, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण के.के. शर्मा, सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, जिला भाषा अधिकारी सुनीला ठाकुर, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बी.आर. नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपायुक्त के साथ मौजूद रहे।  
     
प्लॉट आवंटन के नियमों में आंशिक संशोधन
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रशांत सरकैक ने बताया कि दशहरा उत्सव के दौरान ढालपुर मैदानों में अथवा मुख्य सड़क के दोनों छोर पर सैंकड़ों प्लॉटों का आवंटन व्यावसायिक गतिविधियों के लिये किया जाता है।

इस आंवटन के लिये बीते 12 सितम्बर को नियम और शर्तों को समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित किया गया था। उन्होंने कहा कि 12 सितम्बर, 2022 को प्रकाशित विज्ञापन में प्लॉट आंवटन के नियम व शर्तों में आंशिक बदलाव किया गया है।

इस बदलाव के संबंध में जानकारी जिला कुल्लू की वैबसाईट एचपीकुल्लूडॉटएनआईसीडॉटइन   में अपलोड की गई है। समस्त हितधारकों को इस वैबसाइट से जानकारी हासिल करने को कहा गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी शिक्षा खण्ड में बिना गुरु के ही बांटा जा रहा ज्ञान, आनी के 20 प्राथमिक स्कूलों में एक ही अध्यापक

Thu Sep 29 , 2022
इन सबसे बेखबर नेता और विधायक वोट मांगने में जुटे एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा, आनी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के आनी शिक्षा खण्ड में हालात बिल्कुल उलट हैं। आनी शिक्षा खण्ड के 108 प्राइमरी स्कूलों में से 20 प्राइमरी स्कूल केवल […]

You May Like

Breaking News