IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC ने भारत के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरण नेगी से की मुलाकात, पहली बार मतदाता बने युवा भी थे साथ

एप्पल न्यूज़, रिकांगपिओ    
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरण नेगी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ 18 वर्ष पूर्ण कर पहली बार मतदाता सूची में शामिल नव युवा मतदाता भी साथ थे।
इस अवसर पर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि श्याम सरण नेगी न केवल किन्नौर व हिमाचल बल्कि देश के आईकन है और देश को इन पर गर्व है।

उन्होंने कहा कि हमें खासकर युवाओं को श्याम सरण नेगी से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा मतदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी की स्वीप तथा आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
उन्होंने कहा कि श्याम सरण नेगी के संदेश का पूरे प्रदेश भर में प्रचार किया जाएगा तथा लोग उनके आवाह्न पर चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित होंगे। उन्होंने कहा कि श्याम सरण नेगी 106 वर्ष आयु के बावजूद भी लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।
आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार अपने मत का प्रयोग करने वाले मतदाताओं ने इस दौरान प्रथम मतदाता श्याम सरण से भी वार्तालाप किया। देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण ने इन युवाओं को मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए मतदान करना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि वे स्वयं 106 वर्ष के होने के बावजूद आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। श्याम सरण नेगी ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से भी आग्रह किया कि वे अपने मत का अवश्य प्रयोग करंे ताकि देश का लोकतंत्र और सुदृढ़ हो सके।
इसके उपरान्त उपायुक्त ने स्वीप गतिविधियों के तहत रिकांग पिओ स्थित चैक पर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए सैल्फी प्वांइट पर फोटो खिंचवाकर शुभारंभ किया।

उन्होंने इस दौरान मतदान के प्रति जागरूकता के लिए आरंभ किए गए हस्ताक्षर पट्टिका पर हस्ताक्षर कर लोगों को मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाने तथा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी युवाओं से अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने व मतदान करने का भी संदेश दिया।
इस अवसर पर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण को प्रदेश की शान किन्नौरी टोपी व पवित्र खतक भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी डाॅ. मेजर शशांक गुप्ता, तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी, तहसीलदार निर्वाचन जी.एस राणा, स्वीप नोडल अधिकारी कुलदीप नेगी सहित नव युवा मतदाता व अन्य उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस की नीतियों और कार्यक्रमों को बड़े स्तर पर जनता के बीच ले जाने के लिए मिडिया डिपार्टमेंट ने बनाई रणनीति

Fri Sep 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस के मिडिया डिपार्टमेंट ने आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर रणनीति तैयार कर दी है। मीडिया डिपार्टमेंट न केवल भाजपा के झूठे प्रचार का पर्दाफाश करेगा बल्कि कांग्रेस की नीतियों और कार्यक्रमों को जनता के बीच ले जाएगा। शुक्रवार को कांग्रेस […]

You May Like