IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सराज क्षेत्र में विकासात्मक अधोसंरचना के सृजन में महत्वकांक्षी प्रयास, जय राम ठाकुर ने लंबाथाच कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की

सराज क्षेत्र में विकासात्मक अधोसंरचना के सृजन में महत्वकांक्षी प्रयास: जय राम ठाकुर

एप्पल न्यूज़, सराज मंडी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सराज विधानसभा क्षेत्र के धरबाड़ थाच में 2.43 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धरबाड़ थाच का लोकार्पण किया। 

उन्होंने इस अवसर पर एक विशाल जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सराज क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत संरचना के विस्तार के लिए नई पहल की गई हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को घरद्वार के समीप उच्च एवं व्यवसायिक शिक्षा प्रदान करने के लिए मज़बूत आधारभूत ढांचे का सृजन किया गया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि 8.27 करोड़ रूपये की लागत से राजकीय स्नातक महाविद्यालय लम्बाथाच भवन का निर्माण तथा थुनाग में औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय स्थापित किया गया है। छतरी में 18.84 करोड़ रूपये की लागत से आईटीआई का निर्माण कार्य प्रगति पर है। 

उन्होंने कहा कि 2.75 करोड़ रूपये की लागत से राजकीय उच्च पाठशाला सराची, 3.84 करोड़ रूपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शिकावरी,  4.24 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगस्याड़ के भवन निर्मित किए गए। उन्होंने कहा कि 48.65 करोड़ रुपये की लागत से फार्मेसी कॉलेज सराज स्थित बगस्याड़ में अकादमिक और प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि 14 करोड़ रुपये की लागत से फार्मेसी कॉलेज स्टाफ के आवसीय परिसर व छात्रावास का निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 सितंबर को मंडी के पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवा रैली को संबोधित संबोधित करेंगे। इस रैली में प्रदेश भर से युवा भाग लेंगे। उन्होंने सिराज क्षेत्र के युवाओं से इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर धरबाड़ थाच में उद्यान प्रसार अधिकारी का पद स्वीकृत करने और बागाचनोगी के बलीधार में पशु औषधालय खोलने की घोषणा की। 

इससे पहले स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान मीरा देवी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। 

दिल्ली के पूर्व विधायक मनोज कुमार, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, भाजपा मंडल के प्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री ने लंबाथाच महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सराज विधानसभा क्षेत्र के लंबाथाच में 1.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर का लोकार्पण किया और लंबाथाच के ऐतिहासिक जिला स्तरीय मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। 

इस अवसर पर मेला मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय लंबाथाच में राजनीतिक शास्त्र और अंग्रेजी विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर इस महाविद्यालय में छात्रावास के लिए बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने केयोली में स्वास्थ उप केंद्र और लंबाथाच में सब्जी मंडी खोलने की घोषणा की। उन्होंने थुनाड़ी गांव सड़क की मरम्मत के लिए 5 लाख रुपये, राजकीय प्राथमिक पाठशाला निहरी सुनाह के लिए तीन कमरों के भवन और लंबाथाच के महामाया मंदिर में भूमि उपलब्ध होने पर सराय के निर्माण की घोषणा भी की। 

जय राम ठाकुर ने कहा कि पौने पांच वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों का एक समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर भाजपा सरकार आगामी विधानसभा चुनावों में पुनः सत्ता में आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बगस्याड़ में नागरिक चिकित्सालय का भवन निर्मित करने के अलावा छतरी में 4.91 करोड़ रूपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, 1.50 करोड़ रूपये की लागत से छतरी विश्राम गृृह में अतिरिक्त भवन और 3.50 करोड़ रूपये की लागत से जंजैहली में विश्राम गृह निर्मित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि शिकावरी में 1.05 करोड़ रुपये की लागत से निरीक्षण कुटीर, बागाचनोगी, लंबाथाच, बाड़ा शिकावरी, जंजैहली में जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह, केलोधार, सरोआ, बगस्याड़, धरोटधार में वन विभाग के विश्राम गृह, थुनाग व बगस्याड़ में पर्यटन विभाग के विश्राम गृह निर्मित किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि बगस्याड़ में 26.97 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल, 7.67 करोड़ रुपये से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जंजैहली, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बाड़ा, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ध्वार थाच, 2.27 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन थुनाग, 11 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन जंजैहली तथा 4.15 करोड़ रुपये लागत से उप-तहसील छत्तरी का निर्माण कार्य किया गया है। 

जय राम ठाकुर ने कहा कि मुरहाग में 6 करोड़ रूपये से प्रदेश के प्रथम मनरेगा पार्क, बाखली में 8 करोड़ रुपये से निर्मित नेचर पार्क,  24.88 करोड़ रूपये की लागत से ब्यास नदी पर हणोगी-खोलानाला पुल के अलावा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य किए गए हैं। 

इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी, गणमान्य व्यक्ति और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ऊना में कांग्रेस नेता की हत्या- CM चुनावी सभाओं में मस्त-कानून के रखवाले भाजपा नेताओं की सुरक्षा में, अपराधियों को सत्ता पक्ष का पूरा संरक्षण- प्रतिभा सिंह

Thu Sep 15 , 2022
एप्पल न्यूज़, मंडी कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि दिनदहाड़े हत्याएं, लूटपाट, मारपीट व महिलाओं के साथ बढ़ते जघन्य अपराधों से देव भूमि शर्मसार हो रही है। जयराम सरकार सरकारी खर्च पर अपनी चुनावी सभाओं में मस्त […]

You May Like

Breaking News