IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर क्षेत्र में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम, 13 दिनों तक विभिन्न शिक्षण संस्थानों में चला विशेष अभियान

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
मंगलवार को रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम विभिन्न शिक्षण संस्थानों में विशेष अभियान के तहत 13 दिनों तक आयोजित किया गया।

इस विशेष अभियान के तहत 55 शिक्षण संस्थानों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई जिनमें चित्रकला प्रतियोगिता नारा लेखन प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता युवा संसद और रचनात्मक गतिविधियां के द्वारा बच्चों को और उनके अभिभावकों को मतदान और उसके महत्व के बारे में जागरूक किया गया।

इस अभियान के अंतिम दिन आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शोली व राजकीय कुछ माध्यमिक पाठशाला जाहू में युवाओं को जागरूक किया और इस अभियान से सम्बंधित विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।

राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला जाहू में भाषण प्रतियोगिता में दीया शर्मा प्रथम नारा लेखन प्रतियोगिता में दिव्या शर्मा प्रथम द्वितीय ममता तृतीय स्थान पूजा ने प्राप्त किया चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार दीपक्षी द्वितीय नैंसी तृतीय पुरस्कार संजय कुमार को दिया गया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार रितेश द्वितीय पुरस्कार जतिन को दिया गया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चोली में कनिष्ठ वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार यशिका सातवीं कक्षा द्वितीय पुरस्कार सातवीं कक्षा की सृष्टि तृतीय पुरस्कार आठवीं कक्षा के पुष्कर को दिया गया।

नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार आठवीं कक्षा के नितिन और रितिक को दिया गया द्वितीय पुरस्कार अनीता को प्राप्त किया तृतीय पुरस्कार आठवीं कक्षा के अजय और सक्षम को दिया गया।

वरिष्ठ वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विवेक द्वितीय पुरस्कार भावना तृतीय पुरस्कार उदित को दिया गया नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार मनीषा द्वितीय पुरस्कार पीयूष तृतीय पुरस्कार वर्षा को प्रदान किया गया।

यह प्रतियोगिता है इलेक्ट्रोल नोडल अधिकारी द्वारा आयोजित करवाई गई इसके अतिरिक्त बच्चों के अभिभावक व स्कूल के अध्यापक व कर्मचारियों को भी मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

इलेक्ट्रोल रजिस्ट्रेशन अधिकारी एवं उप मंडल अधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया यह कार्यक्रम स्वीप के नाम से जाना जाता है। इस कार्यक्रम के द्वारा मतदाता को मतदान के प्रति मतदाता की जानकारी बढ़ाने से संबंधित एक प्रमुख कार्यक्रम है।

हमारा लक्ष्य निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित बुनियादी जानकारी लोगों तक पहुंचाना है छात्र-छात्राओं के माध्यम से उनके परिवार के अन्य सदस्यों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करना है ।

विधानसभा क्षेत्र में यह कार्यक्रम सफल रहा और हम लोगों को इस कार्यक्रम के तहत जागरूक करने में भी सफल रहे इसके लिए सभी नोडल अधिकारियो ने भरसक प्रयास किए और सभी शिक्षण संस्थानों ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग दिया

Share from A4appleNews:

Next Post

'आशा पारेख' को "दादा साहेब फाल्के" पुरस्कार-2020 से किया जाएगा सम्मानित, 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में 30 को राष्ट्रपति करेंगी प्रदान- अनुराग

Tue Sep 27 , 2022
एप्पल न्यूज़, दिल्ली सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने घोषणा की है कि वर्ष 2020 के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जाएगा। ये पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा। इस निर्णय की घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग […]

You May Like

Breaking News