IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निरमंड का जिला स्तरीय “बूढ़ी दिवाली” मेला 23 नवंबर से, महिलाओं की “महा नाटी” व “रस्साकसी” रहेगी विशेष आकर्षण का केंद्र

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

आनी बाह्य सिराज क्षेत्र की छोटी काशी निरमंड का ऐतिहासिक एवं प्राचीन जिला स्तरीय “बूढ़ी दिवाली” मेला प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी 23 नवंबर से 26 नवंबर तक धूमधाम से मनाया जा रहा है।

इस बार मेले का आयोजन संयुक्त रूप से प्रशासन व नगर पंचायत के बैनर तले किया जा रहा है। मेले के आयोजन को लेकर मेला कमेटी की एक अहम बैठक एसडीएम  निरमंड मनमोहन सिंह की अध्यक्षता  जिसमें मेले के आयोजन को लेकर विस्तृत रूपरेखा तैयार कर मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया।

एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह ने बताया कि पारंपरिक रात की दिवाली 23 नवंबर को दशनामी जूना अखाड़ा निरमंड में आयोजित की जाएगी,जबकि दिन का मेला 24.25 व 26 नवबर को स्थानीय रामलीला मैदान में आयोजित होगा।

इसके अतिरिक्त  इस बार व्यापारिक मेला निरमंड के तामिउड़ी स्थित खेल परिसर में लगाया जाएगा। इस वर्ष की ‘ बूढ़ी दीवाली’ मेले का विशेष आकर्षण महिला रस्साकशी वह महिलाओं कि महानाटी रहेगी।

महिला रस्साकशी का आयोजन 25 और 26 नवंबर को खेल परिसर निरमंड में किया जाएगा जबकि महानाटी का आयोजन 26 नवंबर को खेल परिसर  में ही किया जाएगा, जिसमें एक साथ मिलकर 700 महिलाएं पारंपरिक महा नाटी लगाएंगी।

रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम 24.25 व 26 नवंबर को सांय 6 से 10 बजे तक स्थानीय रामलीला मैदान में स्थित नागरिक मंच पर आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि रात्री सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए स्टार कलाकारों का चयन शीघ्र किया जाएगा। मेले के सफल आयोजन को लेकर गठित विभिन्न कमेटियों के प्रमुखों की एक अंतिम समीक्षा बैठक 21 नवंबर को रखी गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

'सिंग विद स्ट्रींग' के फिनाले में इंदिरा शर्मा होंगी मुख्य अतिथि

Sat Nov 19 , 2022
एप्पल न्यूज़, कुल्लू रुद्रा दी अल्टीमेट ग्रुप कुल्लू द्वारा सिंग विद स्ट्रींग का सीजन 1 करवाया जा रहा है । जिसमे लाहौल स्पीति और कुल्लू जिला के 7 प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले में 3 राउंड्स पूरे करेंगे । ग्रुप के एम डी व फाउंडर सूरज नेगी ने जानकारी देते हुए बताया […]

You May Like

Breaking News