Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

मंडी- स्यांज बाजार में दर्जनों अवैध निर्माण पर चला “पीला पंजा”- निरंतर जारी रहेगी कार्रवाई

IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, गोहर मंडी संजीव कुमार

वीरबार को गोहर उपमंडल के स्यांज क्षेत्र में प्रशासन द्वारा सरकारी भूमि पर कुंडली मारे बैठे दर्जनों दुकानदारों से आज जबरन कब्जा हटाना पड़ा। प्रशासन द्वारा कब्जा हटाने को लेकर स्थानीय दुकानदारों में हड़कंप सा मच गया। दुकाने टूटती हुई देख कर अवैध कब्जाधारी अपने आप ही दुकान का सामान इधर उधर ले जाने लगे।

तहसीलदार गोहर कृष्ण कुमार जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है जिसके तहत स्यांज एरिया के मेन रोड के साथ लगती अवैध दुकानों पर तोड़फोड़ कर कार्रवाई की गई है।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार अभी तक प्रशासन खबर लिखे जाने तक करीब 20 दुकानों को ध्वस्त करने में कामयाब रहा है, और जिन दुकानदारों को कब्जे हटाने को लेकर नोटिस दिए गए है उन सभी की प्रशासन अवैध दुकाने गिराने के लिए कार्यरत रहेगा।

उल्लेखनीय है कि स्यांज बाजार में यहां के छोटे व्यापारियों ने कुछ स्थानों पर लोगों ने टीन शेड की दुकानें बनाकर समान बेचने का कार्य कर रहे थे व अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे जिन्हें यहां से हटाया गया है।

हालांकि इनके द्वारा अतिक्रमण हटाने का विरोध भी किया गया लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी के कारण इनका विरोध न चल सका।

अतिक्रमणियों ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अधिकतर दलित वर्ग पर ही प्रहार कर उनकी रोजी रोटी को उनसे छीना है।

दुकानदारों ने प्रशासन पर यह भी आरोप लगाया है कि अवैध कब्जाधारी की 108 वाली लिस्ट में केवल कुछ गिने चुने लोगों पर ही प्रशासन ने अपनी कार्रवाई की है। उन्होंने मांग रखी कि सूचीबद्ध सभी 108 व्यक्तियों के कब्जों को उन से हटाया जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में आगामी 48 घण्टे के दौरान "बर्फबारी" की संभावना, 4 जिलों में बर्फ निचले इलाकों में धुंध को लेकर "अलर्ट" जारी

Thu Dec 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम करवट बदलने वाला है। प्रदेश के किन्नौर,लाहुल स्पिति,कुल्लू,चम्बा में आगामी 48 घण्टो के दौरान बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है जबकि निचले क्षेत्रो में मौसम साफ रहेगा। लेकिन निचले हिस्सों बिलापसुर कांगड़ा मंडी हमीरपुर में कोहरे को […]

You May Like

Breaking News