IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल से पहली बार केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के लिए भारती कुठियाला सदस्य नियुक्त, राज्यपाल से भेंट कर बोली- “थियेटर के लिए बने अलग विभाग”

एप्पल न्यूज़, शिमला

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की नव नियुक्त सदस्य भारती कुठियाला ने आज यहां राजभवन में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से भेंट की।
राज्यपाल ने भारती कुठियाला को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का सदस्य बनने पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भविष्य में फिल्म से जुड़े विषयों पर भारती कुठियाला और हिम सिने सोसायटी के कार्यकर्ताओं को और लगन तथा प्रभावी तरीके कार्य करने की प्रेरणा दी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी महिला का नाम केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के लिए नामित किया जाना गर्व का विषय है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर पर थियेटर के लिए अलग विभाग स्थापित करने के मामले पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोक कला को बढ़ावा देने से निश्चित तौर पर स्थानीय कलाकारों का उचित मंच उपलब्ध होगा।
इस अवसर पर श्रीमती कुठियाला ने राज्यपाल को ‘हिम सीने सोसायटी एक सोच’ संस्था की गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य भारतीय संस्कृति, भारतीय आचार-विचार, जीवन मूल्यों को सिनेमा के माध्यम से पुनः स्थापित करना है। हिमाचल प्रदेश में ‘हिमसिने सोसाइटी’ सामाजिक सरोकार, भारतीय संस्कृति के साथ-साथ हिमाचली लोक जीवन को उजागर करती है। उन्होंने कहा कि सिनेमा और कला जगत से जुड़े सभी इच्छुक और उत्साहित कलाकारों को सिनेमा निर्माण कला के प्रति उत्साह पैदा करना तथा हिमाचल में युवाओं को फिल्म निर्माण के लिए प्रेरित करना भी हिमसिने सोसायटी का लक्ष्य है।
उन्होंने इस अवसर पर राज्यपाल को अपनी स्वयं की प्रकाशित पुस्तकें भी भेंट कीं।
हिमसिने सोसाइटी के कोषाध्यक्ष अनुज पन्त एवं सदस्य कपिल शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल की जनता तक पहुंचा "रिवाज़ बदलने का नारा", BJP एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटें- जयराम

Tue Dec 6 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल चुनाव नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल के बाद बीजेपी काफ़ी उत्साहित हैं। बीजेपी एग्जिट पोल में बेहतर स्थित में नजर आ रही हैं जिसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दोबारा सरकार बनाने का दावा किया हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी एग्जिट पोल […]

You May Like

Breaking News