IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नौणी विश्वविद्यालय के 32 छात्र प्रशिक्षण के लिए बैंकॉक रवाना, ICAR- NAHEP परियोजना के तहत होगा पूर्ण वित्तपोषित

एप्पल न्यूज़, सोलन

डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी के 32 सदस्यीय छात्र दल को एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एआईटी) बैंकॉक में महीने भर चलने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

विवि के कुलपति प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल ने विश्वविद्यालय परिसर से दिल्ली के लिए बस को झंडी दिखाकर रवाना किया, जहां से वे बैंकॉक के लिए अपनी फ्लाइट में सवार होंगे।

छात्रों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा ने भारत सरकार और आईसीएआर को इस तरह के कार्यक्रम की जिसमें स्नातक छात्रों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों से सीखने का अवसर दिया है की कल्पना करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने छात्रों से इस अवसर को एआईटी में सर्वोत्तम प्रथाओं को सीखने और अपने देश और राज्य की सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करने पर ज़ोर दिया।

उन्होंने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजन के लिए पीआई आईडीपी डॉ. केके रैना और उनकी पूरी टीम को बधाई दी। इससे पहले छात्रों ने एआईटी के फैकल्टी के साथ वर्चुअल इंटरेक्शन किया।

विवि के छात्र एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के खाद्य, कृषि और जैव संसाधन विभाग में ‘बागवानी और वानिकी के सतत विकास की ओर तकनीकी प्रगति’ कोर्स का हिस्सा बनेगें।

नौणी में मुख्य परिसर के दो कॉलेजों और हमीरपुर के नेरी में स्थित घटक कॉलेज के कुल 32 छात्र, जिसमें 16-16 छात्र बागवानी और वानिकी विषयों से हैं इस अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा है।

डॉ मीनू सूद और डॉ अनिल सूद छात्रों के साथ एआईटी जाएगें। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की राष्ट्रीय कृषि उच्च शिक्षा परियोजना के संस्थागत विकास योजना के तहत आयोजित किया जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुक्खू सरकार पहली कैबिनेट 13 को, जयपुर में पारिवारिक विवाह समारोह के चलते विक्रमादित्य सिंह नहीं होंगे शामिल

Thu Jan 12 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट बैठक कल 13 जनवरी को शिमला में होगी। बैठक में नवनियुक्त लोक निर्माण विभाग व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह शामिल नहीं हो सकेंगे। विक्रमादित्य सिंह ने बैठक में शामिल न होने का कारण भट्ट4 हुए दी जानकारी में कहा कि […]

You May Like

Breaking News