IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- HRTC के चालक-परिचालकों का विवाद खत्म- 2 किस्तों में दिया जाएगा ओवरटाइम और रात्रि भत्ता – CM ने की HRTC कर्मचारी- पेंशनरों को 3% DA की घोषणा

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के चालकों और परिचालकों के ओवरटाइम और रात्रि भत्ते की देनदारी के भुगतान की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि चालकों व परिचालकों का 11 करोड रुपये देय हैं जोकि दो किस्तो में दो माह के भीतर अदा किया जाएगा। वह आज यहां एचआरटीसी आईएनटीयूसी, एचआरटीसी भारतीय मजदूर संघ, एचआरटीसी चालक संघ और एचआरटीसी परिचालक संघ की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


मुख्यमंत्री ने एचआरटीसी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी करने के साथ-साथ कर्मचारियों और पेंशनरों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का शीघ्र भुगतान करने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति खराब है लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार कर्मचारियों का कल्याण सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एचआरटीसी को वित्तीय घाटे से उबारने के लिए पूरा सहयोग करेगी, लेकिन इसके लिए कर्मचारियों का सहयोग भी जरूरी है।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार राजस्व संसाधनों को जुटाने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है जिसके फलस्वरूप सरकार एचआरटीसी की सभी वित्तीय देनदारियों को धीरे-धीरे समाप्त कर देगी।
इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने एचआरटीसी यूनियनों की मांगों को स्वीकार करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का एचआरटीसी कर्मचारियों को संगठन के साथ भावनात्मक लगाव है जिस कारण कर्मचारियों को ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से अधिक उम्मीदें हैं।
कर्मचारी संघों ने एचआरटीसी के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने सहित उनकी विभिन्न मांगों को स्वीकार करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
विधायक राजेश धर्माणी, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, एचआरटीसी कर्मचारी संघों के प्रतिनिधि व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

HRTC की आय 65 करोड़ तो खर्चा 144 करोड़, 1355 करोड़ के घाटे से उबारने के लिए घाटे के रूट्स को किया जाएगा रिव्यू- अग्निहोत्री

Fri May 19 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल पथ परिवहन निगम 1355 करोड़ के घाटे में चल रहा है। निगम की मासिक आय 65 करोड़ है जबकि खर्च 144 करोड़ रुपये होते है। HRTC के 4100 से ज्यादा रूट चल रहे हैं। HRTC की 1199 बस अपना जीवन पुरा कर चुकी है। जिनमें से […]

You May Like

Breaking News