IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

12 जून को हिमाचल विधानसभा में होगा बाल सत्र, देश के 68 बच्चे बनेंगे MP/MLA, राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर करेंगे चर्चा- पठानिया

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 12 जून को “बाल सत्र” का आयोजन किया जाएगा।” विश्व बाल श्रम दिवस” के अवसर पर डिजिटल बाल मेला द्वारा आयोजित इस सत्र में देश भर के 68 बच्चे राजनीतिक एवं सामाजिक मुद्दों पर अपनी आवाज़ दुनिया के सामने मुखर करेंगे।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने बताया कि यह बच्चे हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग के तत्वाधान में 3 माह तक चले बच्चों की सरकार कैसी हो, अभियान के तहत चुने गये है।

इसमें सरकारी, गैरसरकारी स्कूलों के कुल 1,085 बच्चों ने अपनी समस्याओं और उनके सुझावों पर वीडियो बनाया और रजिस्टर किया जिसकी अवधि 1 अप्रैल से 25 मई रखी गई थी।

बच्चों की एंट्रीज देश भर के कुल 9 राज्यों से आयी है जिनमें हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखण्ड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, गुजरात, असम, बिहार राज्य है। प्रमुख
इन बच्चों के चयन हेतु, डिजिटल बाल मेला द्वारा गठित जजेस की टीम ने बच्चों का मूल्यांकन उनके द्वारा रखे गये सुझाव, समस्या की गंभीरता एवं इन्हें रखने के तरीके के आधार पर किया।

चयन प्रक्रिया कुल 3 भागों में बाटी गई है इन में पहले भाग में वीडियो क्राइटेरिया पूरा करने वाले 585 बच्चों का चयन हुआ। दूसरे चरण में बच्चों की अभिव्यक्ति के आधार पर 285 बच्चे पैनल द्वारा चयनित किए गए।

अब तीसरे एवं आखिरी चरण में बच्चों द्वारा उठाये गये मुद्दों की अहमियत एवं सुझावों की ज़रूरत के आधार पर 68 बच्चों की चयन प्रक्रिया जारी है जिसका परिणाम जल्द जारी कर दिया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

PM नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वप्रिय के उद्देश्य से देश को आगे ले जा रहे हैं- बिंदल

Thu Jun 1 , 2023
एप्पल न्यूज़, सोलन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने सोलन शहर से भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान का आगाज किया। उनके साथ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल विशेष रूप में उपस्थित रहे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

You May Like

Breaking News