IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

यूनिवर्सल कार्टन की व्यवस्था होने से बागवानों में खुशी की लहर: राठौर

एप्पल, न्यूज, शिमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता व ठियोग से विधायक कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू द्वारा शनिवार को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पेश किए बजट को ऐतिहासिक करार दिया है।

उन्होंने कहा कि सेब बिक्री के लिए यूनिवर्सल कार्टन की घोषणा ऐतिहासिक है। बागवान पिछले कई सालों से इसकी मांग कर रहे थे। उन्होंने खुद इस मामले को कई मर्तबा विधानसभा में उठाया है।

राठौर ने कहा कि कर्मचारियों के लिए डीए की घोषणा की है जिसका वह पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे थे। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के साथ किसान व बागवानों की आय बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रावधान बजट में किए गए हैं। सरकार ने नई योजनाएं भी शुरू की है ताकि प्रदेश का विकास हो सकें।

4 प्रतिशत डीए व 1 मार्च से देय एरियर की घोषणा से कर्मचारियों को राहत मिली है। एसएमसी अध्यापक और कंप्यूटर अध्यापकों के लिए 1900 रुपए बढ़ाने की घोषणा की है।

मनरेगा की दिहाड़ी 240 से 300 करना सरकार का सराहनीय कदम है। गरीब बच्चों के लिए सुख शिक्षा योजना एक बड़ा कदम है जिसमें गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की सरकार ने घोषणा की है।

गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 3 लाख तक आर्थिक सहायता ऐतिहासिक कदम है।

Share from A4appleNews:

Next Post

RHPS द्वारा BPL महिलाओं को स्वास्थ्य अनुरक्षण हेतू वित्तीय सहायता की प्रदान

Sat Feb 17 , 2024
एप्पल न्यूज, बायल निरमंड रामपुर एचपीएस द्वारा एसजेवीएन के सीएसआर नीति के तहत परियोजना प्रभावित पंचायतों की महिलाओं के विकास एवं स्वास्थ्य अनुरक्षण हेतू विविध कार्यक्रम एवं योजनाएं चलाई जा रही हैं I निगम की “एसजेवीएन रजत जयंती महिला एवं बाल विकास योजना” के तहत गरीबी रेखा के नीचे के […]

You May Like

Breaking News