IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ऊना में बरसात से एक दिन में 21.46 करोड़ का नुकसान-अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज, ऊना
जिला ऊना में बरसात से 1 दिन में 21. 46 करोड का नुकसान विभिन्न विभागों द्वारा आंका गया है. हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि 1 दिन में जिस प्रकार से भारी बारिश हुई है इस बारिश ने भारी नुकसान करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना में 21 करोड़ से अधिक का नुकसान आंकलन कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी विभागों का प्रशासन को निर्देश भी दिए गए हैं कि जल्द राहत के कार्य चलाए जाएं ,योजनाओं को ठीक किया जाए ।

उन्होंने कहा कि पानी, बिजली व सड़क प्राथमिकता पर हैं, इन्हें ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी बजट योजनाओं को ठीक करने के लिए चाहिए उस बजट राशि का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना में लोक निर्माण विभाग में करीब 13.30 करोड ,आईपीएच विभाग की 148 योजनाएं प्रभावित हुई है इससे 7 .35करोड का नुकसान हुआ है ,बिजली विभाग को 74 लाख, बागवानी विभाग को 80लाख  और खड्ड गांव के वार्ड नंबर 5 में 15 घरों में पानी गया जिससे 6.20लाख का नुकसान हुआ है ।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के साथ है ।उन्होंने कहा कि यह आपदा है और जिस प्रकार से तेज बारिश आई है यह चिंता का विषय है ,भविष्य में भी इस प्रकार की बारिश से नुकसान ना हो इसके लिए भी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि आखिर ऐसा कैसे नुकसान हुआ है ।

उन्होंने कहा कि बारिश अभी होनी है ऐसे में लोग भी सतर्क रहें और जहां पानी आ सकता है और खड्डों में जो चैनलाइज नहीं है उनके समीप ना जाएं और यात्रा करते हुए भी ध्यान रखें और पर्यटक भी हिमाचल में आते हुए इन दिनों बारिश के समय पहाड़ियों के समीप ध्यान से जाएं और सुरक्षित यात्रा करें।

Share from A4appleNews:

Next Post

हादसा - पांवटा साहिब में गुरुद्वारा साहिब का छज्जा गिरने से एक कारसेवक की मौत, दो घायल

Fri Jul 7 , 2023
एप्पल न्यूज, पांवटा साहिब पांवटा साहिब उपमंडल में गुरुद्वारा साहिब के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां जीर्णोद्धार कार्य के  दौरान छज्जा गिरने से एक कारसेवक की मौत हो गई जबकि दो घायल हुए है। घायलों को पांवटा साहिब अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं […]

You May Like