IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

R&P रुलज़ के आधार पर 60:40 रेशों में ही भरें जाए उप निदेशक शिक्षा के पद, जिला स्तर पर नियुक्ति की मांग हास्यास्पद- संघ

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्याध्यापक संवर्ग अधिकारी संघ जिला शिमला ने उप निदेशक के पदों को वरिष्ठता के आधार पर भरने की मांग की है।

वर्तमान में उप निदेशक के मुख्याध्यापक कोटे से 22 पद एवं प्रवक्ता कोटे से 4 पद खाली चल रहे हैं । नियमों के अनुसार ही इन पदों पर नियुक्ति दी जाए ।

मुख्याध्यापक संवर्ग अधिकारी संघ की जिला शिमला इकाई के प्रधान संजीव शर्मा एवं सचिव सुनील शर्मा ने कहा है कि इस बारे में शीघ्र ही मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री से मांग की जाएगी ।

भर्ती एवम् पदोन्नति नियमों में किसी भी छेड़छाड़ का विरोध किया जायेगा । मुख्याध्यापक कोटे से बने उप निदेशक बहुत कम समय में ही सेवानिवृत हो जाते हैं इसलिए अधिक पद खाली रहते हैं ।

मुख्याध्यापक से सेवानिवृत हुए पद पर मुख्याध्यापक कोटे का व्यक्ति ही बैठ पाता है । यदि इसमें कोई छेड़छाड़ की गई तो इसका पुरजोर विरोध किया जायेगा ।

उप निदेशक की पदोन्नति हेतु उच्च शिक्षा निदेशालय पहले ही पैनल भिजवा चुका है, उसी पैनल में से 22 मुख्याध्यापक कोटे के प्रधानाचार्यों को उप निदेशक का कार्यभार दिया जाए ।

किसी कनिष्ठ को ये चार्ज न दिया जाए , यदि ऐसा हुआ तो कनिष्ठ अधिकारी किसी वरिष्ठ की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट लिखेगा जो कि एक बहुत बड़ी प्रशासनिक भूल साबित होगी एवं पूरे प्रधानाचार्यों एवम मुख्याध्यापकों के लिए निरादर होगा।

अतः उप निदेशकों की नियुक्ति केवल और केवल पदोन्नति नियमों के आधार पर 60:40 के अनुपात में की जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

25 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेगी हिमाचल भाजपा- बिंदल

Tue Sep 19 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस सरकार को हिमाचल प्रदेश में स्थापित हुए 10 महीने हो चुके हैं और जब से कांग्रेस की सरकार हिमाचल प्रदेश में आई है तब से 1000 से अधिक सरकारी संस्थान बंद कर चुकी है, जिसका वह आज […]

You May Like

Breaking News