IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार कबड्डी में “गोल्ड मेडल” जीतने वाली 6 खिलाड़ियों को देगी 15-15 लाख रुपये का नकद “पुरस्कार”- विक्रमादित्य

एप्पल न्यूज़, शिमला
युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार हिमाचल की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कृत संकल्प है।

हाल ही में चीन के हवांगझाऊ में आयोजित एशियन खेलों के पदक विजेता हिमाचली खिलाड़ियों को सरकार द्वारा लगभग एक करोड़ रुपये के नगद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि 29 सितम्बर से 8 अक्तूबर, 2023 तक आयोजित एशियन खेलों में हिमाचल के छः खिलाड़ी पदक विजेताओं में शामिल रहे जबकि सात अन्य खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में भाग लिया।

उन्होंने कहा कि कबड्डी महिला वर्ग में सिरमौर जिला की रितु नेगी, पुष्पा और कुमारी सुषमा, बिलासपुर की कुमारी निधि शर्मा, सोलन की कुमारी ज्योती तथा कबड्डी पुरूष वर्ग में ऊना जिला के विशाल भारद्वाज स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। इन सभी छः खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त बिलासपुर जिला की दीक्षा कुमारी, प्रियंका ठाकुर व शालिनी ठाकुर, सोलन जिला की निधि शर्मा, मिताली शर्मा, भावना एवं मेनका ने हैंडबॉल खेल स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व किया। इन सभी सात खिलाड़ियों को एक-एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इसके अतिरिक्त युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा वर्ष 2022 में राष्ट्र मंडल खेलों में पदक जीतने वाले तीन खिलाड़ियों रेणुका ठाकुर, विकास ठाकुर तथा आशीष कुमार को पुरस्कार स्वरूप 63 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने आपदा में बेहतर कार्य करने पर विभाग व अधिकारी किए सम्मानित, स्कूल सेफ्टी मोबाइल ऐप का किया शुभारम्भ

Sat Oct 14 , 2023
राज्य में बादल फटने की बढ़ती घटनाओं का अध्ययन आवश्यकः मुख्यमंत्रीसीबीआरआई रुड़की और हिमकॉस्टे के मध्य समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अंतर्राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण दिवस के अवसर पर शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आपदा के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले विभागों और अधिकारियों […]

You May Like

Breaking News