IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

काज़ा में BSNL की हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस FTTH लांच, 625 टावर से 2700 गांव में मुहैया करवाएंगे नेटवर्क- सहोता

एपप्ल न्यूज, काजा
जनजातीय क्षेत्र स्पीति के काजा में शुक्रवार को भारत संचार निगम लिमिटेड ( बीएसएनएल) की हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस फाइबर टू द होम (एफ टी टी एच) की लॉन्चिंग की गई। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक बीएसएनएल जेएस सहोता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
एडीसी राहुल जैन ने कहा कि एफ टी टी एच की सुविधा से सरकारी कार्य में तेजी आएगी। इसके साथ ही स्पीति के इन क्षेत्रों में दूर संचार की सुविधा से लोगों को काफी लाभ होगा। रोजगार के साथ साथ आपातकालीन समय में सुविधा मिलेगी।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य महाप्रबंधक बीएसएनएल जेएस सहोता ने कहा कि स्पीति में 35 फॉर जी नेटवर्क टावर स्थापित करने है इनमें से 6 टावर पूरी तरह स्थापित हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश में 625 के करीब मोबाइल नेटवर्क टावर स्थापित होने है। यह टावर करीब उन 2700 गांवों में नेटवर्क मुहैया करवाएंगे जहां नेटवर्क की सुविधा नहीं है। स्पीति क्षेत्र में 45 करोड़ के आसपास रूपए का निवेश मोबाइल टॉवर पर खर्च किया जा रहा है।

स्पीति के लोगों के लिए एफ टी टी एच की सुविधा विकास में नई इबारत लिखेगी। उन्होंने कहा कि 799, 999, 1499 और 1799 रुपए के प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी थी।

इस प्लान के साथ यूजर्स को OTT (ओवर-द-टॉप) बेनिफिट्स भी मिलते थे, जिनमें Disney+ Hotstar, Lionsgate, Shemaroo, Hungama, SonyLIV, ZEE5, Voot and Yupp TV भी शामिल है।

इस मौके पर एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन, अरविंद शर्मा बीएसएनएल, महा प्रबंधक शिमला, उप महा प्रबंधक बीएसएनएल उपेंद्र पाठक आदि सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

LIEUTENANT GENERAL MANJINDER SINGH, YSM, VSM ASSUMES Charge of GOC OF ARTRAC Shimla

Fri Dec 1 , 2023
Apple News, Shimla

You May Like

Breaking News