IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मानव-पशु टकराव से बचने के लिए जानवरों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण के साथ प्रौद्योगिकी का सतर्क उपयोग जरूरी है- भूपेन्द्र यादव

एप्पल न्यूज़, ब्यूरो

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा है कि मानव-पशु टकराव की समस्या को जंगली जानवरों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण रखते हुए प्रौद्योगिकी के सतर्क उपयोग से हल किया जा सकता है।

आज सुबह बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री यादव ने कहा, “हमें पता चला कि पशु-मानव टकराव जारी है, खासकर वायनाड और बांदीपुर तथा वायनाड की सीमा पर।”

भूपेंद्र यादव ने कहा, “जारी मानव-पशु टकराव की समस्य़ा का हल करने के लिए, हमें जानवरों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण अपनाते हुए प्रौद्योगिकी का सतर्कता से उपयोग करना चाहिए। केंद्र सरकार इस संबंध में सलाह जारी करती रही है।”

यादव ने स्थिति को बेहद गंभीर बताते हुए कहा, ”मंत्रालय के अधिकारियों ने मुझे मौजूदा स्थिति से अवगत कराया है। मैंने स्थिति पर चर्चा करने के लिए डब्ल्यूआईआई के वरिष्ठ वैज्ञानिकों, मंत्रालय के अधिकारियों और राज्य के अधिकारियों को बुलाया है। हम इसका ध्यान रखेंगे।”

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि वह पीड़ितों से मिलेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि केंद्र सरकार द्वारा जारी मुआवजा पीड़ितों तक सकारात्मक रूप से पहुंचे।

Share from A4appleNews:

Next Post

विधानसभा के बाहर विपक्षी BJP का प्रदर्शन, जयराम बोले- दलालों के दखल से उद्योग कर रहे पलायन, सरकार की मिलीभगत

Thu Feb 22 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश से उद्योगों के पलायन के मुद्दे को लेकर कल विपक्ष ने विधानसभा सदन में सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और आज भी विपक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सरकार के खिलाफ़ विधान सभा परिसर में प्रदर्शन किया। विपक्ष ने सरकार पर […]

You May Like

Breaking News