IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रचोली मन्दिर

देवता साहब जाख मंदिर रचोली में प्राण प्रतिष्ठा का होगा आयोजन

रामपुर बुशहर

शिमला जिला रामपुर के रचोली में स्तिथ देवता साहब जाख के नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दो आठ अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए मंदिर कमेटी की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। देवता साहब के प्रति रामपुर उपमंडल के लोगों में काफी श्रद्धा और निष्ठा है और आशा व्यक्त की जा रही है कि इस कार्यक्रम में हजारों लोग भाग लेंगे।

मंदिर कमेटीकी ओर से दी गई जानकारी के अनुसार देवता साहिब जाख के नव निर्माण मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम निम्न प्रकार से रहेगा।

आठ अप्रैल को देवता साहिब जाख फांचा, देवता साहिब बसाहरु व देवता साहिब शिंगला का आगमन होगा। नों देवता साहिब जाख सहित हवन व पाठ में बैठेंगे। तेरह अप्रैल तक यह कार्यक्रम चलेगा। नों अप्रैल को प्रातः कलश यात्रा के साथ विधिवत पूजा आरम्भ होगी। चौदह अप्रैल को सुबह ग्यारह बजे से दोपहर तीन बजे तक जाइयो का स्वागत होगा। चौदह तारीख को 4 बजे के बाद जिन 13 देवताओं को निमंत्रण दिया गया है, उनका स्वागत जिनकी सूची निम्न प्रकार से किया जाएगा।

15 अप्रैल को प्रातः साढ़े दस बजे से शिखा फेर व पूर्णआहूति व एक बजे बजे भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कमेटी की ओर से रूरी दिशानिर्देश दिए गए हैं व अपील की ग

5ई है कि गौरा चौक से सरलापरोग तक जिन लोगों की गाड़िया सड़क किनारे खड़ी हैं। इन्हें कृपा 12 तारीख तक सड़क किनारे से गाडियां को हटा दें। अन्यथा तेरह तारीख से चालान किये जायेंगे। गौरा मशनु की ओर से आने वाली जनता से अपील की गई है कि अपने जरूरी काम तेरह तारीख से पहले निपटा ले और वेबजह सफर से बचे। जरूरी काम पड़ने पर वाया गौरा खड़काग झाखडी होकर सफर करें या दोफदा मझोली मार्ग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। चौदह व पंद्रह अप्रैल को प्रतिष्ठा में आने वाली जनता से अपील की गई है कि वो अपनी गाड़ियां कालेज ग्राउंड (लवी मैदान ) में पार्क करें। वहा से मंदिर निगम की स्पेशल बसों की व्यवस्था की गई है। मंदिर कमेटीकी ओर से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाली सभी आम जन से अनुरोध है किया गया है कि व्यस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें।

1 देवता सहिव जाख डोडरा क्वार

2 देवता साहिब महारुद्र गसो

3 देवता साहिब जल नाग सरपारा

4 देवता साहिब बोंडा नाग

5 देवता साहिव लक्ष्मी नारायण मझोली

6 देवता सहिव चम्भु झाखडी

7 देवता साहिब छिजा कालेश्वर देवठी

8 देवता सहिव दमुख डान्सा

9 देवता सहिव झाहरु नाग शनेरी

10 देवता साहिब दोगणू लालसा

11 देवता साहिब भोजडू बसाहरा

Share from A4appleNews:

Next Post

मण्डी से बदल सकता है काग्रेस प्रत्याशी, प्रतीभा बोली- विक्रमादित्य यूथ आईकॉन, युवा फैक्टर उनके साथ

Mon Apr 8 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला ,हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा और 6 विधानसभा उप चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में टिकट पर मंथन जारी है। इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी दिल्ली दौरे पर थी। दिल्ली से लौटने के बाद शिमला में मीडिया से बातचीत में प्रतिभा सिंह ने […]

You May Like

Breaking News