IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

10 मई को डँसा में मनाया जायेगा भगवान परशुराम जन्मोत्सव, 4 ठहरियों के देवता रहेंगे उपस्थित

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

आने वाले 10 मई को रामपुर बुशहर में नोग वैली के डँसा में भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव मनाया जायेगा। परशुराम जन्मोत्सव के पावन अवसर पर भगवान परशुराम जी द्वारा स्थापित चार ठहरियो क्रमशः शनेरी ,डंसा ,लालसा और शिंगला कि चार ठहरी नोग गोहड़ी देव समिति द्वारा हर वर्ष श्री परशुराम जन्मोत्सव को एक बहुत बड़े पर्व के रूप में मनाए जाने का निर्णय गत वर्ष लिया गया था।

इसके अनुरूप आने वाले वर्षों में हर ठहरी में क्रमानुसार जन्मोत्सव कार्यक्रम मेला नोग वैली चार ठहरी के रूप में मनाया जाएगा।

इसी कड़ी में इस वर्ष का भगवान परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम दूसरी ठहरी डंसा में मनाया जा रहा है। ये आयोजन एक ऐतिहासिक पल है क्योंकि त्रेतायुग में भगवान परशुराम द्वारा चार ठहरियो की स्थापना के पश्चात पहली बार चार ठहरी पांच स्थानों में कहीं भी परशुराम जी का जन्मोत्सव एक पर्व के रूप मे मनाने की परम्परा 4 ठहरियों मे शुरू हुई है ।

हम सब भाग्यशाली हैं जो इन ऐतिहासिक क्षणो के साक्षी बन रहे हैँ । इस उपलक्ष्य में नोग गोहड़ी की चार महाशक्तियां देवता साहेब जहरुनाग जी शनेरी ,देवता साहेब दोगनु लालसा,देवता साहेब यगेश्वर महाराज शिंगला और नोग गोहड़ी के गढ़पति देवो के देव देवता साहेब दमुख डंसा भी उपस्थित रहेंगी।

मिल समिति ने क्षेत्र के निवासियों से करबद्ध निवेदन किया है कि सभी सनातनी, देव संस्कृति के अनुयायी और भगवान परशुराम जी के भक्त इस महा आयोजन में अवश्य भाग लें और रेणुका नंदन और नोग की चार महाशक्तियों का आशीर्वाद प्राप्त करें।
जय परशूराम 🚩🚩जय चार ठहरी🚩🚩जय श्री राम🚩

Share from A4appleNews:

Next Post

Breaking- अर्की से "वीरभद्र का हनुमान" राजेंद्र ठाकुर 'भाजपा' में शमिल, 'होलीलोज' को 'झटका'

Fri May 3 , 2024
एप्पल न्यूज, अर्की शिमला अर्की विधानसभा क्षेत्र से 2022 के चुनावों में निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र ठाकुर ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल की मौजूदगी में दीपकमल चक्कर शिमला में भाजपा का दामन थामा। राजेन्द्र ठाकुर उर्फ राजू पूर्व मुख्यमंत्री स्व वीरभद्र सिंह के बेहद करीबी और खासमखास थे जिन्हे […]

You May Like

Breaking News