IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

15 से 18 जून तक होगा “शिमला ग्रीष्मोत्सव”- अनुपम कश्यप

IMG-20240928-WA0003
IMG-20240928-WA0003
previous arrow
next arrow

चार दिवसीय ग्रीष्मोत्सव के दौरान एक दिन होगा “चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट” के नाम

एप्पल न्यूज, शिमला
शिमला ग्रीष्मोत्सव 2024 इस वर्ष 15 से 18 जून तक ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित किया जाएगा।

यह जानकारी शिमला ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने शिमला ग्रीष्मोत्सव के आयोजन के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
अनुपम कश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना के तहत चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट घोषित अनाथ बच्चों के लिए ग्रीष्मोत्सव के दौरान एक दिन समर्पित रहेगा, जिसमें वह अपनी प्रस्तुति भी देंगे।  

उन्होंने बताया कि हिमाचली फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के खाद्य पदार्थों का फ्यूज़न देखने को मिलेगा। 

उन्होंने बताया कि चार दिवसीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के दौरान हर दिन स्कूली बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अतिरिक्त शाम को सुप्रसिद्ध कलाकारों की आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देखने को मिलेंगी।

इसके अतिरिक्त, पर्यटकों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता, सड़क सुरक्षा बार जागरूकता, प्राकृतिक फ्लावर शो इत्यादि का भी आयोजन किया जायेगा।

ग्रीष्मोत्सव में तीन श्रेणियों में हेल्दी बेबी कम्पटीशन का भी आयोजन होगा जिसमें नवजात से लेकर एक वर्ष की आयु, एक वर्ष से लेकर तीन वर्ष की आयु और तीन वर्ष से पांच वर्ष तक की आयु सीमा शामिल रहेगी।

उपायुक्त ने कहा कि शिमला ग्रीष्मोत्सव एक बेहद प्रतिष्ठित कार्यक्रम है, जिसका इंतजार शिमला सहित अन्य राज्यों के लोग हर वर्ष बेसब्री से करते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष शिमला ग्रीष्मोत्सव का आयोजन बहुत अच्छे तरीके से किया गया तथा और उन्हें पूर्ण विश्वास है की इस वर्ष भी सभी विभाग परस्पर तालमेल से इस उत्सव को और बेहतर ढंग से आयोजित करने में जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे।

उन्होंने ग्रीष्मोत्सव में बिजली और पानी का उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने ग्रीष्मोत्सव में अधिक से अधिक गतिविधियों का आयोजन करने के लिए सभी अधिकारियों को अभी से अपनी तैयारी आरम्भ करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिला युवा सेवाएं व खेल अधिकारी को इस दौरान विभिन्न खेल गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2024 को लेकर एक स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा।
सहायक आयुक्त गोपाल चंद शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया और क्रमवार मदों को प्रस्तुत किया।
पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने कानून व्यवस्था, सुरक्षा उपाय और चिकित्सा व्यवस्था बारे अपने सुझाव दिए ताकि ग्रीष्मोत्सव के दौरान किसी भी विपरीत स्थिति से निपटा जा सके। 

बैठक में आयुक्त नगर निगम शिमला भूपेन्द्र अत्री, अतिरिक्त उपायुक्त शिमला अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजीत भारद्वाज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल दिल्ली को 137 क्यूसेक पानी देगा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हिमाचल सरकार ने अपना स्टैंड किया क्लियर

Fri Jun 7 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश से दिल्ली को यमुना नदी से 137 क्यूसेक पानी देने को लेकर हरियाणा और दिल्ली सरकार के बीच टकराव पर आज सुप्रीम कोर्ट के हिमाचल को पानी देने के आदेश पर हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार में […]

You May Like

Breaking News