IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आदर्श युवा मंडल गाड़ ने मनाया योग दिवस, कई कार्यक्रम आयोजित

5

एप्पल न्यूज़, आनी

हर वर्ष 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है इसी उपलक्ष्य में आदर्श युवा मंडल गाड़ ने भी गाँव मे इसे मनाया । जिसमे प्रातः सभी सदस्यों, गांव की महिला मंडल, बजुर्गो ने योगाभ्यास किया।

\"\"


इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि सुरेश ठाकुर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता ने योग के लाभ पर जानकारी दी एवम मुख्यवक्ता प्रकाश ठाकुर प्रधानाचार्य एसवीएम चवाई ने योग के महत्व पर गहराई से प्रकाश डाला ।

युवा मंडल की तरफ से करवाई गयी भाषण प्रतियोगिता में ज्येष्ठ वर्ग में एकता ने प्रथम ,अंकिता ने द्वितीय एवम आर्यन , कल्पना ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया वही कनिष्ठ वर्ग में वरुण ने प्रथम, अपर्णा ने द्वितीय सारिका एवम चेतन ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया । सभी वक्ताओं ने अपने भाषण के माध्यम से लोगो को योग के महत्व को बताया ।

वही आदर्श युवा मंडल गाड़ के अध्यक्ष संजय छोटू ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस प्रत्येक वर्ष 21 जून को मनाया जाता है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ही इस दिन को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का प्रस्ताव दिया था। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2015 में आरंभ होने के बाद, हर साल 21 जून को मनाया जाता है। यह हमारे जीवन में इस प्राचीन भारतीय कला को अनमोल करने के महत्व पर बल देने का एक महान प्रयास है।

वही इस कार्यक्रम में महिला मंडल प्रधान श्यामादेवी ,रीना ,गंगा,बबली,प्रवीण,सुरेखा ,राजेश,विवेक,रीता,सुभाष,मीना नीरज,आदि अन्य सदस्य मौजूद रहे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

रामपुर बुशहर को कोरोना का झटका, दत्तनगर में CISF परिवार के 3 पॉजिटिव

Mon Jun 22 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर रामपुर बुशहर को कोरोना का एक और बड़ा झटका लगा है। सोमवार को एक साथ 3 लोग पॉजिटिव आये हैं। जानकारी के अनुसार गत दिनों सोनीपत हरियाणा से दत्तनगर में कार्यरत CISF का जवान लौटा था। साथ मे उनकी पत्नी और 7 वर्षीय बच्चा भी था। […]

You May Like