IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MC पांवटा साहब द्वारा गार्बेज कलेक्शन के नाम पर भारी भरकम बिल देने का व्यापार मंडल ने किया कड़ा विरोध

एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता)

नगर परिषद पांवटा साहिब द्वारा गार्बेज कलेक्शन के नाम पर की जा रही वसूली का व्यापार मंडल पांवटा साहिब ने कड़ा विरोध किया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिंदर सिंह नॉटी ने बताया कि नगर परिषद पांवटा साहिब द्वारा गार्बेज कलेक्शन के नाम पर भारी भरकम बिल स्थानीय शहर वासियों, दुकानदारों व कारोबारियों को थमाए जा रहे है और वसूली भी की जा रही है, जिसका व्यापार मंडल पांवटा साहिब कड़ा विरोध करता है।उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौर से गुजर रही जनता पर नगरपालिका अपने तानाशाही फैसले लागू ना करें। वहीं एकमुश्त हाउस टैक्स के रूप में जनता पर दूसरी मार पड़ी है।

\"\"

उन्होंने बताया कि इस समस्या की शुरुआत पिछले वर्ष हरियाणा के एक ठेकेदार को गार्बेज कलेक्शन का ठेका देने से शुरू हुई जिसमें ठेकेदार को 66 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि में यह ठेका आवंटित हुआ और इसके साथ ही कूड़ा उठाने का ठेका अलग से ₹8 लाख प्रति वर्ष में दिया गया। उसी समय पांवटा साहिब के बहुत से पार्षदों, स्थानीय जनता और व्यापारियों ने इसका विरोध किया था कि इसका बोझ जनता के ऊपर ही पड़ेगा। वहीं इस ठेके के अंदर घोटाले की बातें उठने के कारण इस बारे में एक विजिलेंस इंक्वायरी भी पेंडिंग है।

नॉटी ने कहा कि गार्बेज कलेक्शन की मौजूदा दर जो स्थानीय नगर पालिका द्वारा निश्चित की गई है, हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक है और शिमला से भी ज्यादा है। पहले स्थानीय ठेकेदार इसी को ₹60 प्रति घर और दुकान कर रहे थे, जिसको बढ़ाकर अब ₹100 से ₹300 कर दिया गया है। जो स्थानीय युवक नगर परिषद ने बेरोजगार किए थे वह भी आज इस मीटिंग में शामिल हुए और उन्होंने कहा कि वह इस गार्बेज कलेक्शन के काम को 20% कम रेट में करने को तैयार हैं । व्यापार मंडल पांवटा साहिब इनके एवज में नगर परिषद को बैंक गारंटी तक देने को तैयार है और कूड़ा एकत्रित करने के लिए गाड़ियों को खरीदने के लिए भी गारंटी व्यापार मंडल देगा। जिन पार्षदों ने इस घोटाले में तथाकथित ठेके का समर्थन किया, जनता उनके घरों में इन बिलों को चिपका कर आएगी। स्थानीय विधायक को भी इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए क्योंकि 25 से 30 हजार लोगों पर इस नाजायज टैक्स का बोझ पड़ेगा जिसकी कुल राशि एक वर्ष में करोड़ों रुपए बनती है।
उन्होंने कहा कि अगर इस व्यवस्था को नगर परिषद ने नहीं बदला तो अगले चरण में जनता महिलाओं और बच्चों के साथ नगर परिषद के द्वार पर भूख हड़ताल के लिए बैठेगी।
इस मौके पर व्यापार मंडल पांवटा साहिब के पदाधिकारी रविंद्र खुराना, संदीप बत्रा, एकांत गर्ग, चंद्रजोत सिंह, पार्षद हरविंदर कौर, धनवीर कपूर, इंदरप्रीत कौर, ओम प्रकाश कटारिया, राजेश चौधरी नीलू, डॉ टी आर शर्मा, त्रिलोक सिंह, विराजना मसोई मंजू यादव, धीर सिंह, अमित कुमार, रवि कुमार, रवि आनंद, मनी नारायण, पवन सैनी, अशोक गोयल ठेकेदार इकबाल, साबिर सलमानी, दिलदार, वाजिब अली, शकील कादरी सहित भारी संख्या में व्यापार मंडल के पदाधिकारी पार्षद तथा स्थानीय प्रबुद्ध जनता उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

भेड़पालक का आरोप-कटगांव पुलिस चौकी कर्मियों ने की बेरहमी से मारपीट, SP ने SDPO को सौंपी जांच

Fri Jul 17 , 2020
एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा भावानगरकिन्नौर जिले के कटगांव पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों पर किशोर कुमार नामक भेड़ पालक ने बेरहमी से मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। मामला किन्नौर के एसपी एसआर राणा के समक्ष पंहुच गया है। एसपी किन्नौर ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए उपमंडलीय पुलिस […]

You May Like

Breaking News