IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

JBT/DLEd प्रशिक्षित बेरोजगार संघ काँगड़ा इकाई ने सांसद इन्दु गोस्वामी को अनदेखी से करवाया अवगत

6

एप्पल न्यूज़, बैजनाथ
जे.बी.टी/डी.एल.एड प्रशिक्षित(हि०प्र०) बेरोजगार संघ की जिला काँगड़ा इकाई शुक्रवार को राज्य सभा सांसद इन्दु गोस्वामी से उनके निवास स्थान बैजनाथ में अभिषेक जमवाल,रमन,साहिल,अविनाश की अध्यक्षता में मिलकर ज्ञापन सौंपा। बेरोज़गार संघ ने अपने से हो रहे अन्याय व सरकार की अनदेखी के बारे में अवगत कराया।

\"\"

उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा ही प्रदेश में 12 सरकारी संस्थान(डाइट) व 28 निजी संस्थान चलाए जा रहें हैं जहां से लगभग हर वर्ष 3000 जेबीटी प्रशिक्षु अपना प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। ऐसे में अगर 2 वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद बी.एड डिग्री धारकों को जेबीटी के स्थान पे लगाया जाता है तो ये किस प्रकार उचित होगा। लगभग डेढ़ वर्ष से ये मामला कोर्ट में लंबित पड़ा है जहां सरकार से कोर्ट ने इस विषय में जवाब माँगा है क्यूकिं शिक्षा सामवर्ति सूची में आती है जिसमें केंद्र सरकार राज्य सरकार पर रूल्ज़ बदलने में दवाब नही बना सकता। और ऐसे भी ये रूल्ज़ उन्ह राज्यों की दशा को देख कर बनाए गए थे जहाँ जेबीटी धारकों की संख्या बहुत कम थी और माँग अधिक, दूसरी ओर हिमाचल में पहले ही लगभग 25000 जेबीटी बेरोजगार नौकरी की तलाश में है।

ऐसे में संघ ने इंदू बाला से आग्रह किया की वो विषय पर सरकार से चर्चा करे व जेबीटी कर चुके लगभग 25000 बेरोज़गारों को उनका हक़ दिलाए साथ ही उन्होंने कहा कि संघ ने लोकसभा चुनावी समय मे भी सरकार का समर्थन दिया था और उस समय भी सरकार के द्वारा उन्हें पूर्ण तौर पर आश्वाशन दिया गया था लेकिन संघ की माने तो ये आश्वाशन सिर्फ चुनावी आश्वाशन तक ही सीमित रह गया।


इंदू बाला ने इस बार जेबीटी यूनियन को पूर्ण तौर पर आशवासन दिया है कि ये सरकार जेबीटी धारकों के साथ कभी अन्याय नही होने देगी व जल्द ही इस गुथी को सुलझाने में सहयोग करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

भावानगर पुलिस थाना के चारों जवान व स्थानीय हुए कोरोना नेगेटिव, लोगों ने ली राहत की सांस

Fri Jul 17 , 2020
एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा भावानगरकिन्नौर जिले के भावानगर कस्बे के लिए राहत भरी खबर आई है। यहां पुलिस थाने में चारों पुलिस कर्मियों के अलावा स्थानीय बाजार में कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक अन्य व्यक्ति की भी कोरोना रिर्पेाट आज नेगेटिव आ गई है। इससे भावानगर कस्बा कोरोना मुक्त हो […]

You May Like

Breaking News