IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पीएम ने 75 सौ वां जन औषधि केंद्र देश को किया समर्पित, अनुराग ठाकुर बोले-पंश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में खिलेगा कमल

5

एप्पल न्यूज़, शिमला

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को जन औषधि दिवस के उपलक्ष्य पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलांग में बने 7500 वें जन औषधि केंद्र देश को समर्पित किया। इस दौरान पीएम ने वर्चुअली जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ बात भी की। शिमला में रिज पर जन औषधि कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर व केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जन औषधि कार्यक्रम में भाग लिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र मरीज़ो के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। ऐसे मरीज जो जीवन की आस छोड़ देते हैं उनके लिए इन केन्द्रों से कम मूल्य पर मिलने वाली दवा महत्वूवर्ण साबित हो रही है। हिमाचल में भी इस कार्यक्रम को आगे बढाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। और देश मे लोगों का रुझान मोदी मेडिसिन में लगातार बढ़ रहा है। लोग सस्ती दवाओं से जीवन को बचा रहे हैं।

शिमला से कार्यक्रम में जुड़े केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन ओषधि परियोजना से हर वर्ष करोड़ो लोग लाभ उठा रहे हैं। 2014 में इसके 86 सेंटर थे तो वन्ही आज 75 सौ वां सेंटर जनता को समर्पित किया गया हैं। आगामी 2 वर्षों में इन केंद्रों की संख्या 10 हजार हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस योजना से हर वर्ष 15 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं। इन केंद्रों में 50 से 90% कम मूल्यों पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य आजादी के 75 वे वर्ष तक 75 जिलों में जन औषधि केंद्र खोलने का है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह अपनी संसदीय क्षेत्र में 75 जन औषधि केंद्र खोलने का प्रयास करेंगे ताकि लोग इससे लाभान्वित हो सके इन केंद्रों को खोलने के लिए 5 लाख तक की सहायता भी दी जाती है जिससे लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

अनुराग ठाकुर ने जयराम सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट को शानदार बताया उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतरीन बजट पेश किया गया है। केंद्र ने कोविड के दौरान साढ़े चार सौ करोड़ की सहायता बिना ब्याज के दी है। इसके अलावा कई अन्य योजनाएं आने वाले समय में धरातल पर उतारी जाएगी।

पश्चिम बंगाल के चुनाव को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता तृणमूल की हत्या और हिंसा के दौर से दीदी और भतीजे के भर्ष्टाचार से मुक्ति चाहती है। ममता की नाव डूबने वाली है। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में कमल खिलने की तैयारी में है।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा मंडल शिमला के प्रशिक्षण शिविर में बोले अनुराग ठाकुर- 2022 में फिर जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बनेगी भाजपा सरकार

Sun Mar 7 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला में भाजपा शिमला मंडल के प्रशिक्षण शिविर का समापन समरहिल में हुआ । प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र की अध्यक्षता प्रदेश शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा की गई इस सत्र के मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर रहे।समापन सत्र को संबोधित करते हुए […]

You May Like