IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के गंज बाजार में किया ओपन एयर ज़िम का उदघाटन

एप्पल न्यूज़, शिमला
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शिमला शहर का सौन्दर्यकरण किया जाएगा जिसके लिए जनता का सहयोग आपेक्षित हैं। यह बात आज शहरी विकास, आवास नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने 5 लाख रुपए की लागत से रामबाजार (वार्ड नम्बर 14)में निर्मित पार्षद भवन का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कही।

????????????????????????????????????


       उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री के ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ आह्वान की अनुपालना में  सरकार द्वारा शिमला शहर में दलगत राजनीति से उपर उठकर समाज की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए प्रयासरत हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के सभी वार्डों में नए रोड फुटपाथ, स्ट्रीट लाइटें, सौलर पैनल एवं वरिष्ठ नागरिकों, युवाओं के लिए ओपन पार्क कम जिम, व्यवसायिक काॅम्पलैक्स की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
      उन्होनें कहा कि शिमला के सभी वार्डों में पार्षद कार्यालयों का निर्माण किया जाएगा ताकि स्थानीय जनता द्वारा अपनी समस्याएंे बताने के लिए उपयुक्त स्थान तय हो।  उन्होनें कहा कि आईस स्कैटिंग रिंक लक्कड़ बाजार में पूरे वर्ष स्कैटिंग शुरु करने के प्रोजैक्ट पर विचार किया जा रहा है ताकि पर्यटन व्यवसाय में बढोतरी हो।
      उन्होनें राम बाजार, गंज बाजार में पुराने भवनों के नवीनीकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होनें राम बाजार व गंज बाजार सब्जी मण्डी के व्यवसायी व जनता से आग्रह किया कि वे विभाग के अधिकारियों को नवीनीकरण की प्रक्रिया में अपना भरपूर सहयोग दें ताकि इन क्षेत्रों का सौन्दर्यकरण व विकास जल्द संभव हो सके।
।उनके द्वारा बाजार में लोडिंग व अनलोडिंग हेतु स्थान निर्माण के लिए प्र्याप्त धन राशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होनें कहा कि इस निर्माण से स्थानीय व्यवसायी लाभान्वित होंगे।उन्होनें बताया कि सब्जी मण्डी में नगर निगम कार्यालय की इमारत बनाने, कृष्णा नगर की सड़क को चोैड़ा करने, कमला नेहरु अस्पताल के लिए एलीवेटर की सुविधा प्रदान करने का प्रोेजेक्ट तैयार किया जा रहा है।
    उन्होनें सब्जी मण्डी का औचक निरीक्षण किया और विभाग के अधिकारियों को नियमित सफाई रखने के आदेश दिए। उन्होनें कोरोना के बढ़ते मामलों को मध्यनजर रखते हुए शहर की जनता से एहतियात बरतने की अपील की।
    इस अवसर पर नगरनिगम महापौर सत्या कौण्डल, उप महापौर शैलेन्द्र चैहान, राम बाजार पार्षद सुषमा कुठियाला, पार्षद मीरा शर्मा, बीटू कुमार पाना, सचिव महिला मोर्चा शीतल व्यास, भाजपा मण्डलाध्यक्ष शिमला राजेश शारदा, भाजपा उपाध्यक्ष संजय कालिया, नगर निगम आयुक्त आशीश कोहली, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम डा0 चेतन, हिमुडा की अधिक्षण अभियंता अंजोरी कपूर, हिमुडा के वरिष्ठ वास्तुकार दीवान शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता राजेश ठाकुर, सहायक अभियन्ता गोपेश बेहल एवं अन्य अधिकारी व विभिन्न व्यापार मंडलों के पदाधिकारी उपस्थित थे । 

Share from A4appleNews:

Next Post

युवतियों और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इंनर व्हील क्लब शिमला मिडटाउन की डिस्ट्रिक्ट चैयरपर्सन ने किया शिमला का दौरा

Fri Apr 2 , 2021
एप्पल न्यूज़, नीरज डोगरा शिमला इंनर व्हील क्लब ऑफ शिमला मिडटाउन की डिस्ट्रिक्ट चैयरपर्सन कांता कपूर ने शिमला का दौरा किया और क्लब के पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की।इस बैठक में इनर व्हील क्लब ऑफ शिमला मिडटाउन की डिस्ट्रिक्ट चैयरपर्सन कांता कपूर ने कहा कि क्लब द्वारा पूर्व […]

You May Like

Breaking News