IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

देश के हर ज़िले में ऑक्सीजन प्लांट खोलने का निर्णय ऐतिहासिक, प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ हो रहे दुष्प्रचार का दें मुंहतोड़ जवाब -धूमल

एप्पल न्यूज़, टौणीदेवी

        प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। शनिवार को उन्होंने विदेशों से ऑक्सीजन से सम्बंधित मशीनरी और प्लांट्स पर कस्टम ड्यूटी नहीं लगाने का फ़ैसला लिया था, रविवार को एक कदम औऱ आगे बढ़ाते हुए उन्होंने  निर्णय लिया है कि देश में 551 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, हर ज़िले में, बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट होगा, इसके लिए पीएम केयर्स फण्ड , जिसमें हम सबने योगदान दिया था, से पैसा अलॉट हो चुका है। कई मुख्यमंत्री ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं उन्हें पहले ही पैसा दिया जा चुका है, आठ-आठ प्लांट उनको सेंक्शन केंद्र से हुए हैं लेकिन वह काम नहीं करवा रहे हैं। रविवार को सुजानपुर भाजपा मंडल की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफ़ेसर प्रेम कुमार धूमल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। 
       पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक अलग तरह का दुष्प्रचार आजकल केंद्र व प्रदेश की सरकार के खिलाफ किया जा रहा है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के खिलाफ किया जा रहा है , कार्यकर्ताओं को तथ्यों की सही प्रकार से जानकारी लेने के पश्चात इस तरह के दुष्प्रचार को रोकने के लिए सही तरीके से जवाब देना चाहिए। 
       पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन का भी पहले बहुत विरोध किया गया लेकिन वैक्सिनेशन जिन लोगों ने करवा ली है उन लोगों में संक्रमण बहुत कम हो रहा है इसके आंकड़े भी सामने आ चुके हैं जिन लोगों ने वैक्सीनेशन की दोनों डोज़ ली थी उनमें संक्रमण दर मात्र 0.002% पाई गई है जबकि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन की एक डोज़ ली थी उनमें यह संक्रमण दर मात्र 0.004 प्रतिशत पाई गई है अर्थात वैक्सीनेशन लगवा चुके लोगों में संक्रमण दर 1% से भी नीचे रह गई है। वैक्सीनेशन बहुत हद तक इस महामारी को रोकने में कारगर साबित हुई है , इसलिए सभी लोगों को वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। 
    सेवा ही संगठन अभियान 2 के बारे में चर्चा करते हुए प्रोफेसर धूमल ने कहा कि इस अभियान के पहले चरण में कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छा काम किया , गंभीरता से काम किया लेकिन अब दूसरे चरण में बहुत ही सतर्कता से काम करने की जरूरत है क्योंकि यह जो संक्रमण की दूसरी लहर है वह बहुत पहले से तीव्र है और घातक भी है। कार्यकर्ताओं को जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए,  प्रभावित परिवारों की मदद करनी चाहिए,  बुजुर्गों की मदद करनी चाहिए। किसी को भोजन दें किसी को दवाई पहुंचाएं किसी को ऑक्सीजन मिलने में मदद करें और जिसके पास मास्क नहीं है उसको मास्क भी दें। लोगों को बताएं कि वह क्या गलती कर रहे हैं जो इस संक्रमण को फैलाने में मददगार हो रहा है। महामारी से बचने से संबंधित सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में अधिक से अधिक जानकारी लोगों को दें। अब तो  संक्रमण के तीसरे फेस की बात की जा रही है भगवान करे कि यह तीसरा फेस हमें नहीं सामना करना पड़े लेकिन उसमें रक्तदान की बात की जा रही है इसके लिए भी कार्यकर्ताओं को तैयार रहना चाहिए। 
      पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए चार बातें बहुत ही ज्यादा जरूरी है मास्क लगाना 2 गज की दूरी रखना हाथ और मुंह को बार-बार धोना और वैक्सीनेशन लगाना अब तो 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीनेशन लगना शुरू हो जाएगी। 

Share from A4appleNews:

Next Post

केजरीवाल के आग्रह पर दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा हिमाचल प्रदेश

Mon Apr 26 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आग्रह को स्वीकार करते हुए दिल्ली को आॅक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करने को सहमति प्रदान की है। कोविड-19 महामारी के संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आॅक्सीजन का भारी संकट चल रहा है।नई दिल्ली के […]

You May Like

Breaking News