IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मंडी में रिकॉर्ड दो हफ्ते में तैयार हुआ 200 बिस्तरों का मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल, सीएम 18 को करेंगे लोकार्पण

एप्पल न्यूज़, मंडी

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर 18 मई को राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार मंडी में 200 ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की क्षमता के नवनिर्मित मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने दी।  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 18 मई मंगलवार को सायं 3 बजे मंडी पहुंचेंगे।

बता दें, ये अस्पताल रिकॉर्ड 2 हफ्ते की अल्प अवधि में तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री ने ज़िला में कोरोना के मामलों में  बढ़ोतरी को देखते हुए लोगों की सुविधा के लिए इस अस्थाई अस्पताल के निर्माण के निर्देश दिए थे। अस्पताल का काम 4 मई को शुरू हुआ था जो अब बनकर तैयार हो चुका है।
मुख्यमंत्री अस्पताल के लोकार्पण के उपरान्त मंडी ज़िला में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए सर्किट हाऊस मंडी में ज़िला प्रसाशन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव सर्किट हाउस मंडी में होगा। उनका 19 मई को सुबह साढ़े 9 बजे कांगड़ा ज़िला के दौरे के लिए प्रस्थान का कार्यक्रम है।

????????????????????????????????????

डीसी की मंडी वासियों से अपील कहा…राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार में बनाए गए मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल के बाहरी कार्यों से जुड़े प्रबंधन में सहयोग को आगे आएं स्वयं सेवी व संस्थाएं
उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी वासियों से राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार में बनाए गए मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल के बाहरी कार्यों से जुड़े प्रबंधन में सहयोग की अपील की है। उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं और युवाओं से मरीजों के साथ आए तीमारदारों के ठहरने, भोजन व्यवस्था और उनके आने-जाने के लिए परिवहन सेवाएं देने जैसे कार्यों में आगे आकर सहयोग करने का आग्रह किया।
उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर मरीजों की सेवा व सुविधा के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। अंदरूनी प्रबंधन में सहयोग की आवश्यकता नहीं रहेगी। लेकिन अस्पताल से जुड़े बाहर के कार्यों में जनता के सहयोग की आवश्यकता रहेगी। यह जनता व प्रशासन की आपसी भागीदीरी से कार्य करने के मॉडल का उत्तम उदाहरण होगा।  
उन्होंने कहा कि जो भी स्वयंसेवी संस्थाएं तथा युवा इस कार्य में स्वेच्छा से सहयोग देना चाहते हैं, वे जिला प्रशासन से सम्पर्क कर सकते हैं । इसे लेकर एसडीएम सदर मंडी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । उन्होंने बताया कि सहयोग के इच्छुक स्वयंसेवी संस्थाएं व युवा मोबाईल नम्बर 7018030861 व 8894226207 पर सम्पर्क कर सकते हैं ताकि उनकी सेवाएं अस्पताल के बाहर के कार्य में ली जा सकें ।
इस तरह कर सकते हैं मदद
अस्पताल के बाहरी कार्यों से जुड़े प्रबंधन में सहयोग के रूप में मुख्य तौर पर तीमारदारों के ठहरने के लिए भवन अथवा अन्य उपयुक्त सुविधा, भोजन व्यवस्था और यदि आपके पास अतिरिक्त वाहन है, तो उसे कुछ समय के लिए तीमारदारों की सेवा में लगाने सहित अन्य बाह्य कार्यों में हाथ बंटा कर प्रशासन का सहयोग कर सकते हैं।
उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस तरह मंडी जिला के लोग हमेशा प्रशासन का सहयोग करते रहे हैं, इस बार भी इस पुनीत कार्य में बढचढ़ कर भाग लेंगे ।
रिकॉर्ड दो हफ्ते में तैयार किया 200 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों का अस्पताल
ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार में 200 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता वाला अस्थाई मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल तैयार कर लिया गया है। इसमें 20 बिस्तरों की आइसीयू सुविधा भी है। बता दें, मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार में मेक शिफ्ट अस्पताल के निर्माण को लेकर निर्देश दिए थे। इसे बनाने का काम 4 मई को शुरू किया गया था।
अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई व्यवस्था की गई है। अग्नि सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। मरीजों के लिए गर्म व ठंडा पेयजल, नहाने के गर्म व ठंडे पानी की सुविधा, तकनीक आधारित स्वचलित हैंड सैनेटाइजर, मनोरंजन के लिए टीवी, अखबार व मैगजीन, महिला व पुरूष मरीजों के लिए अलग अलग शौचालय, डॉक्टर व स्टाफ के लिए रहने की व्यवस्था, भोजन केउत्तम प्रबंध सहित पर्याप्त संख्या में कूलर व पंखें लगाए गए हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

968 करोड़ के शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 600 करोड़ के विभिन्न कार्यो का कार्य प्रगति पर, सुरेश भारद्वाज ने लिया जायज़ा

Tue May 18 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 968 करोड़ रूपये शिमला नगर में विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय किए जाएगें जिसके तहत 600 करोड़ रू0 के विभिन्न कार्यो का क्रियान्वयन सक्रीयता से किया जा रहा है । यह जानकारी शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, सहकारिता एवं संसदीय […]

You May Like

Breaking News