IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

तूफान से सेब की फसल को पहुंचा भारी नुकसान, बागवानों ने की नुकसान की भरपाई करने की मांग

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

ग्राम पंचायत कलेड़ा मझेवटी के गांवों में आए तूफान से सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। यह नुकसान किसी गांव में आंशिक तो किसी गांव व क्षेत्र के बगीचों में बहुत अधिक रहा।

लगभग एक घंटे के करीब चले तूफान से कुछ बागीचों में सेब की फसल का इतना अधिक नुकसान देखने को मिला है कि एक ही पौधे में 50 से अधिक सेब के फल भूमि पर नीचे गिरे हुए देखे जा सकते हैं। कुछ बागीचों में सेब के पौधे तक उखड़ कर नीचे गिर गए हैं। इससे प्रभावित बागीचों में सेब की फसल का भारी नुकसान हुआ है।

गांव कलेडा के बागवान अशवनी शर्मा ने बताया कि तूफान से पूरे पंचायत के कलेडा, ब्यूंथल, ऐरली, फौला, घाट और मझेवटी के साथ लगते बागीचों में नुकसान हुआ है। कुछ समय पहले ही बागबानों की फसल ओलावृिष्ट से नष्ट हुई थी और अब इस भयानक तूफान से बची फसल भी नष्ट हो चुकी है।

क्षेत्र के समस्त बागवानों ने बागबानी विभाग से तूफान से हुए नुकसान का मुआयना कर किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का आग्रह किया है ताकि इस विकट समय में किसानों को कुछ राहत मिल सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

वीरभद्र सिंह बिल्कुल स्वस्थ, सोशल मीडिया की अफवाहों पर विश्वास न करें- डॉ जनकराज

Sat Jun 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बीते दिन आईजीएमसी में दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव आया था। उसके बाद उनकी तबियत को लेकर सोशल मीडिया में कुछ अफवाये उड़ाई जा रही थी। जिस पर आईजीएमसी […]

You May Like

Breaking News