IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मतदान केंद्रों में वेब-कास्टिंग से की जाएगी मतदान प्रक्रिया की निगरानी

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश सी.पालरासु ने बताया कि मंडी लोकसभा तथा फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों में 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों को वेब-कास्टिंग के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। उप-निर्वाचन के लिए स्थापित कुल 2796 मतदान केंद्रों में से 1383 मतदान केंद्रों में वेब-कास्टिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने तथा मतदाताओं में विश्वास बहाली के दृष्टिगत सभी अतिसंवेदनशील अथवा संवेदनशील, कुल मतदान केंद्रों के 50 प्रतिशत, जिनमें पूरक मतदान केंद्र भी शामिल हैं, इनमें से जो भी अधिक हांे, उतने मतदान केंद्रों में वेब-कास्टिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैैं।
इन निर्देशों की पालना तथा मतदान प्रक्रिया की प्रभावी निगरानी के उद्देश्य से मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में स्थापित 2365 मतदान केंद्रों में से 1168 मतदान केंद्रों में वेब-कास्टिंग की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि फतेहपुर, अर्की व जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के लिए स्थापित कुल 431 मतदान केंद्रों में से 215 केंद्रों को वेब-कास्टिंग से जोड़ा जाएगा। वेब-कास्टिंग के दौरान मतदान की गोपनीयता का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

जयराम बोले-कोरोना ने हमारी 'नाटी' भी ‘खज्जल’ की’, ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को प्रत्याशी बनाना कुछ लोगों को रास नहीं आया’

Mon Oct 18 , 2021
जो पार्टी सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकती, वो देश हित का नहीं सोच सकती‘कांग्रेस के शासनकाल में होते थे लाखों करोड़ के घोटाले, इन्होंने देश को लूट खाया’ एप्पल न्यूज़, नाचन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जाछ और स्यांज में जनसभाएं की। इस […]

You May Like