IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सेजिस संस्था ने शिमला में किया नेचर वॉक का आयोजन

एप्पल न्यूज़, शिमला
रविवार को सेजिस ने अपनी नेचर वॉक का आयोजन किया ।यह वाक तारा देवी स्थित स्काउट हट्ट,जो कि पंजाब सरकार केअधीन आती है ,की ओर आयोजित की गयी। सभी सदस्यों ने रिमझिम बारिश का आन्नद लेते हुए चलना शुरू किया। एस. एल. कश्यप, वाइस प्रेज़िडेंट ने रास्ते में उगी हुई विभिन्न प्रजाति की वनस्पति के बारे में सदस्यों को जानकारी दी।

सेम्बी ,कोषाध्यक्ष ने अपने बगीचे में उगाया दुर्लभ प्रजाति का फल फिजोआ ,जो कि दक्षिण अमरीका की एक सजावटी झाड़ी पर लगने वाला फल है, सब को खिलाया। ये पाइनेपल गुआवा के नामे भी जाना जाता है। दोपहर के भोजन में सभी ने कांगड़ी धाम काआन्नद
उठाया।

लगभग 3 घंटे सभी सदस्य वहां के विभिन्न रास्तों व जंगलों में वहां की वनस्पति के बारे में जानकारी लेते रहे। सेजिज़ के सदस्य रविभूषण ने सब को चीनी मिट्टी के बने सजावटी गमले भेंट किए।
सेजिज़ साल में दो बार वाक का आयोजन करता है। अध्यक्ष दीपक भसीन ने सभी का धन्यवाद किया और आशा की कि सभी सदस्य अपनी भागीदारी से सेजिज़ के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने में सहयोग देंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

किन्नौर सहित कई जिलों में 17 से 19 अक्तूबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी, ऊंचे स्थानों व नदी-नालों के किनारे न जाएं

Sun Oct 17 , 2021
एप्पल न्यूज़, किन्नौर भारत मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा प्रदेश के कुछ जिलों सहित किन्नौर जिला में भी 17 अक्तूबर से 19 अक्तूबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस दौरान जिले में भारी बारिश की आशंका के मद्ेदनजर जिला प्रशासन ने जिले […]

You May Like

Breaking News