कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा देने का काम किया पर मोदी ने ज़मीन पर काम किया- टंडन

एप्पल न्यूज़, शिमला

भाजपा प्रदेश सह प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए ज़मीन पर काम किया। कांग्रेस की नेता इन्दरा गांधी ने 1971 में गरीबी हटाओ का नारा दिया था, पर गरीबी हटाने की कोई ठोस योजना नहीं बनाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में गरीबों का दर्द समझा और उनके उत्थान के लिए अनेकों योजनाओं को धरातल पर उतारा है। उज्वला योजना से घर घर मुफ्त गैस पहुंचने का काम किया, उजाला योजना से हर घर बिजली पहुचने का काम किया, भारत मे स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में 7.9 करोड़ शौचालय निर्माण का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि जन धन योजना से प्रधानमंत्री ने हर खाते में सीधा लाभ पहुंचाने का काम किया पर कांग्रेस ने मनरेगा जैसी योजना में भी भ्रष्टाचार फैलाने का काम किया। किसान सम्मान निधि के अंतर्गत हिमाचल के 987830 किसानों को लाभ पहुंचाया।
उन्होंने कहा कि कल हमारे देश ने अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की है, भारत ने 100 करोड लोगों तक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया है, और 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

इस उपलब्धि के लिए मै भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेडिकल स्टाफ पैरामेडिकल स्टाफ जिन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने में सहयोग दिया, उसके लिए में उनका धन्यवाद करता हूं और आगे भी इस कार्य को पूरा किया जा सकेगा इसके लिए शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा कि खासतौर पर मंडी के अंदर मैंने महसूस किया कि कांग्रेस के अंदर बौखलाहट है बोखलाहट में अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। शब्दावली उनकी बिगड़ रही है चाहे वह मुख्यमंत्री के लिए चाहे वह हमारे आनी के विधायक के लिए चाहे वह सैनिकों के लिए यह सब लोग जानते हैं कि उन्होंने कैसे शब्दों का प्रयोग किया है।

जिससे प्रतीत होता है कि उनके अंदर बौखलाहट है वह तर्क का जवाब तर्क से देने के बजाय या उस बात करने का मादा नहीं रखते हैं कि उनके पास उसके जवाब हो इसलिए वह हमारे तर्कों का जवाब बौखलाहट में दे रहे हैं। जिससे उनका मानसिक दिवालियापन दर्शाता है।

जनता के सामने यहां उजागर करना चाहता हूं कि एक संवेदनशील, एक राजनीतिक व्यक्ति को शब्दों का चयन जो कांग्रेस के लोग खो चुके हैं। उनका दिवालियापन ही उनका डीएनए बन गया है। उनका दिवालियापन केंद्र से शुरू हो गया है और प्रदेश भी पहुंच चुका है। अपना स्थाई अध्यक्ष चुनने का उनके पास समय नहीं है।

सोनिया गांधी इतने समय से उनकी कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही है। अगले साल सितंबर की तारीख उन्होंने दी है वह अपने लोगों का सुनने के लिए भी तैयार नहीं है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारत का एक प्रधानमंत्री कहता था की 100 रुपये में से पचासी रुपए चोरी होते हैं और 15 रूपये लाभार्थी तक पहुंचते हैं। आज जब लाभार्थियों को 100 रूपये में से 100 रूपये पहुंचते है तो इसका श्रेय भाजपा की केन्द्र सरकार को जाता है।

उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति वोट डालने के लिए जाता है तो उसके मन में सवाल उठता है कि मैं किस तरह अपने कार्य किससे करवा पाऊंगा और किस व्यक्ति के माध्यम से मैं मेरे क्षेत्र की उन्नति और विकास करवा पाऊंगा।

उनका मानना है कि हमारे प्रबुध वोटर भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे क्योंकि इन चारों सीटों के उपचुनाव से हमारी सरकार गिरने और बिगड़ने पर कोई असर नहीं पड़ता लेकिन इसका सीधा असर उनके क्षेत्र के विकास के लिए पड़ता है। इसलिए लोगों का झुकाव और उनको उनके वोट की असली हकदार भाजपा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

जुब्बल कोटखाई और रामपुर बुशहर विधानभा क्षेत्र में हुआ आब्जर्बर का दूसरा पूर्वाभ्यास

Sat Oct 23 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला जुब्बल कोटखाई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तथा 2-मंडी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 66-रामपुर विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव 2021 के लिए नियुक्त माइक्रो आबजर्वर का दूसरा पूर्व अभ्यास बचत भवन में आयोजित किया गया। तहसीलदार निर्वाचन वेद कुमार शर्मा ने प्रेक्षकों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों […]

You May Like

Breaking News