भावानगर काफनू में ग्रामीणों ने खेतों की उपजाऊ क्षमता बढाने के गुर सीखे

एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा भावानगर
किन्नौर जिले की भावावैली के ग्राम पंचायत काफनू में कृषि विभाग द्वारा एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीणों ने अपने खेतों में उपजाऊ क्षमता बढाने के गुर सीखें।

शिविर में ग्रामीणों को कृषि विभाग, बागवानी विभाग और पशु पालन विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने- अपने विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

कृषि विभाग के एडीओ निचार परमजीत सिंह नेगी ने कहा विभाग द्वारा किसानों के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई गई है। जिसका लाभ उठा कर लोग अपने खेतों में तैयार होने उत्पादों की पैदावार क्षमता बढ़ा सकते हैं।

विभाग द्वारा कई स्कीमें ऐसी भी चलाई गई है जिनमें काफी सब्सिडी देने का प्रावधान भी है। ऐसे में लोगों को कृषि और बागवानी को बढ़ावा देने के लिए इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

ग्राम पंचायत काफनू की प्रधान अनुप्रभा नेगी और उपप्रधान शंकर नेगी ने कहा कि इस प्रकार के शिविर के आयोजन से ग्रामीणों में जागरुकता आती है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा एक्सटेंडेड कोर ग्रुप की बैठक शिमला में प्रारंभ

Thu Nov 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा एक्सटेंडेड कोर ग्रुप की बैठक पीटरहॉफ शिमला में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में प्रारंभ हुई।बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कापूर, त्रिलोक जम्वाल, राकेश […]

You May Like

Breaking News