IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल के हर विधानसभा क्षेत्र में होगा ‘दिव्य काशी भव्य काशी’ कार्यक्रम का आयोजन, देश में 51 हजार स्थानों पर होगा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण- राम सिंह

एप्पल न्यूज़, शिमला

भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक प्राचीन धार्मिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम के सौंदर्यीकरण तथा समग्र विकास के कार्यों का नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर , 2021 को लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम में देश भर से धर्माचार्य, साधुसंत, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण प्रत्यक्ष रूप से काशी में इस भव्य कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह बात भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह ने शिमला में कही।

राम सिंह ने कहा कि भगवान् शिव के त्रिशूल पर बसी काशी नगरी के पुनरुद्धार के लिए नरेन्द्र मोदी ने जो संकल्प लिया था , वह काशी विश्वनाथ धाम के रूप में 13 दिसंबर , 2021 को मूर्त रूप लेने वाला है। इस कालजयी कार्यक्रम को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी स्तर पर कई कार्यक्रमों की रचना की है।

ये कार्यक्रम एक महीने तक पूरे देश में आयोजित किये जायेंगे जो 13 दिसंबर 2021 से शुरू होकर मकर संक्रांति तक अर्थात् 14 जनवरी 2021 तक चलेंगे। पार्टी के सभी जन – प्रतिनिधि इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे । कई कार्यक्रमों की शुरुआत पहले ही हो चुकी है ।

राम सिंह ने कहा कि 13 दिसंबर , 2021 को देश के सभी ज्योतिर्लिंगों पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। देश भर में लगभग 51,000 स्थानों पर बड़े स्क्रीन लगाये जायेंगे जिस पर ” दिव्य काशी – भव्य काशी ” के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। इसके अतिरिक्त माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखने के लिए सभी प्रमुख मंदिरों , मठों एवं अन्य धार्मिक संस्थानों पर बड़े स्क्रीन लगाए जायेंगे ।

ज्योतिर्लिंगों सहित इन सभी जगहोंपर आयोजित भव्य कार्यक्रमों में बड़े बड़े धर्माचार्य , साधु – संत एवं प्रबुद्धजन सहित पार्टी के जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। देश के सभी मंडलों में शिवालय तथा प्रमुख मठ मंदिरों में व्यवस्थित रूप से स्क्रीन लगा कर 13 दिसंबर के अभूतपूर्व कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा जिसमें पार्टी कार्यकर्ता श्रद्धालुओं , प्रबुद्धजनों , पुजारियों , महंतों तथा साधु – संतों के साथ भाग लेंगे ।

हिमाचल प्रदेश के सभी गाँवों में भी इस कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्यवस्था की जायेगी जिसमें गाँव के लोगों के साथ पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे। 12 दिसंबर , 2021 को देश के सभी मंदिरों , मठों , आश्रमों , धार्मिक स्थलों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा जिसमें चुने हुए सभी प्रतिनिधि विधायक सांसद, मंत्री एवं मुख्यमंत्री, उप – मुख्यमंत्री भाग लेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्यपाल ने शिमला में साईकल रैली को झण्डी दिखाकर किया रवाना

Wed Dec 8 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से राज्य निर्वाचन विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश साइकलिंग एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित साईकल रैली को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस रैली का आयोजन जनसाधारण विशेषकर 18-19 वर्ष के युवक व युवतियों को जागरुक करने के उद्देश्य […]

You May Like

Breaking News