IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

परिवहन मंत्री ने शिमला से चंडीगढ़ हवाई अड्डा के लिए HRTC की वोल्वो बस सेवा का शुभारम्भ किया

एप्पल न्यूज़, शिमला

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने शिमला में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा चंडीगढ़ के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की वोल्वो बस सेवा का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने कहा कि यह बस सेवा शिमला से चंडीगढ़ हवाई अड्डा और अन्तरराज्यीय बस अड्डा चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगी। इसमें प्रति शिमला से चंडीगढ़ प्रति व्यक्ति किराया 450 रुपये होगा और बस का प्रस्थान दोपहर 12ः45 बजे होगा।


उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए शिमला शहर के दो स्थानों न्यू शिमला व संजौली से सम्पर्क बस सेवा भी चलाई गई है, जो आईएसबीटी टुटीकंडी तक हवाई यात्रा टिकट वाले यात्रियों को निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाएगी।

इस बस सेवा का अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से प्रस्थान समय सायं 7ः30 बजे होगा तथा यह बस सेवा रात्रि 11ः00 बजे शिमला पहुंचेगी। इस बस सेवा के यात्रियों को अपने गंतव्य के लिए भी निःशुल्क बस सेवा सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
परिवहन मंत्री ने अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के लिए भी हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा आरम्भ करने के लिए अधिकारियों को योजना बनाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उन्होंने शिमला से जम्मू-कटड़ा वाया हमीरपुर, कांगड़ा, पठानकोट रूट पर एचआरटीसी की वोल्वो बस सेवा 7 जनवरी, 2022 से आरम्भ करने की घोषणा की। इस बस सेवा में यात्रियों को किराये में 35 प्रतिशत रियायत दी जाएगी, शिमला से कटड़ा तक प्रति व्यक्ति किराया 1475 रुपये होगा।
इस अवसर पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक संदीप कुमार, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में 5644 करोड़ के 13 रोपवे स्वीकृति करने की जानकारी देने को कांग्रेस ने दिया एक चुनावी शगूफा करार

Mon Dec 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री द्वारा 5644 करोड़ के 13 रोपवे स्वीकृति करने की जानकारी देने को एक चुनावी शगूफा करार देते हुए कहा है कि अब जबकि प्रदेश  विधानसभा चुनावों में एक साल से कम का समय शेष रह […]

You May Like

Breaking News