IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू, बच्चे उत्साहित दिखा जोश

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में नौवीं से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले 15 से 18 साल तक के साढ़े 3 लाख किशोरों को आज से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गई। सुबह 9 से शाम 4 बजे तक प्रदेश के 2797 स्कूलों में वैक्सीनेशन होगी। स्वास्थ्य विभाग के सेंटर में दो हेल्थ वर्कर और शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारी तैनात रहेंगे।

राजधानी शिमला के चयनित स्कूलों में वेक्सीनेशन शुरू हो गई है। कोविड वेक्सीनेशन को लेकर बच्चों में कुछ घबराहट भी नजर आ रही है। वन्ही वेक्सीनेशन में तैनात स्वास्थ्यकर्मी का कहना है कि बच्चों को वैक्सीन लगाने से पहले इसके फायदे बताए जा रहे हैं।

उन्हें बताया जा रहा है कि कॉवेक्सिन लगाने से कैसे कोरोना से बचा जा सकता है। उन्हें इसके लिए मानसिक रूप से भी मजबूत बनाया जा रहा है।

वन्ही कोरोना का टिक्का लगवा चुके बच्चों का कहना है कि उन्हें टिका लगवाने से पहले कुछ डर अवश्य लग रहा था लेकिन अब टिक्का लगवाकर अच्छा महसूस हो रहा है। अब वह किसी भी समारोह में बिना किसी डर के जा सकते हैं।

बता दे कि सरकार ने 15 जनवरी तक किशोरों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया है। किशोर कहीं भी नजदीकी स्कूलों में वैक्सीन लगवा सकेंगे।

वैक्सीन लगवाने के आधे घंटे तक छात्र-छात्राओं को स्कूल में ही रोका जाएगा, ताकि किसी को रिएक्शन होता है तो उसे जोनल अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया जा सके। दो से तीन स्कूलों के लिए एक एंबुलेंस रखी जाएगी।  

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी खण्ड की जाबन और नमहोंग पंचायत में 30 जनवरी को होंगे चुनाव, आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू

Mon Jan 3 , 2022
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी राज्य निर्वाचन आयोग ने कुल्लू जिला के आनी विकास खण्ड की जाबन और नमहोंग पंचायतों सहित प्रदेश की चार पंचायतों में चुनावों का एलान कर दिया है। यहां पर 30 जनवरी को मतदान होगा। चुनावों की तारिख तय होने के साथ ही यहां चुनाव आचार […]

You May Like