IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM ने दिल्ली में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से की हिमाचल प्रदेश को शत-प्रतिशत हरित ऊर्जा उत्पादन राज्य बनाने के लिए सहायता की मांग

एप्पल न्यूज़, दिल्ली

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह से भेंट की।
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को अवगत करवाया कि राज्य शीघ्र ही हरित राज्य बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने राज्य की थर्मल पावर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए मंत्रालय से सहयोग का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में केवल 2000 मेगावाट की थर्मल ऊर्जा का उपयोग किया जा रहा है, जबकि शेष हरित ऊर्जा है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य को उपयुक्त सहायता उपलब्ध करवाई जाती है, तो हिमाचल प्रदेश शत-प्रतिशत हरित ऊर्जा उत्पादन करेगा और इसे प्राप्त करने वाला देश का पहला राज्य बन सकेगा।

उन्होंने कहा कि इससे बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी क्योंकि हरित उत्पादों की अधिक मांग है।उन्होंने बीबीएमबी के लम्बित मामलों की भी जानकारी दी और उनका शीघ्र निपटारा करने का आग्रह किया।

केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को हरित ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए बधाई दी और उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत करवाया। 

Share from A4appleNews:

Next Post

Crime- Any desk app डाउनलोड करवाकर 1.53 लाख की ठगी करने वाले फ्रॉड को साइबर सेल शिमला ने झारखंड से किया गिरफ्तार

Sat Mar 12 , 2022
अभियोग संख्या 59/22 अधीन धारा 420 IPC थाना बालूगंज में साइबर ठगी के मामले में अपराधी को जामतारा, झारखंड से किया गिरफ्तार एप्पल न्यूज़, शिमला पुलिस थाना बालूगंज के तहत एक व्यक्ति से Any desk application डाउनलोड करवाकर 1.53 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में साइबर सेल शिमला […]

You May Like